शिवपाल यादव ने बनाया प्लान 'त्रिमूर्ति', मायावती और अखिलेश डरे

शिवपाल यादव ने बनाया प्लान ‘त्रिमूर्ति’, मायावती और अखिलेश डरे



Lucknow. आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लगी समाजवादी पार्टी को तब तगड़ा झटका लगा, जब पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने के चाचा शिवपाल सिंह यादव ने पार्टी से नाता तोड़ दिया। यहीं नहीं, शिवपाल यादव ने नए मोर्चे के नाम से समाजवादी सेक्युलर मोर्चे का गठन कर दिया। इस मोर्चे के गठन के बाद शिवपाल ने पूरे प्रदेश में सम्पर्क करना शुरू कर दिया है।

sp leader shivpal yadav
शिवपाल यादव

समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के संस्थापक शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी के वोटबैंक मुस्लिम और यादवों को अपने खेमे में लाने के लिए जुट गए हैं। सूत्रों की मानें तो शिवपाल ने बसपा और सपा दोनों को टारगेट कर लिया है। शिवपाल ने अब त्रिमूर्ति प्लान बनाया है, जिसमें तीन बड़े नेताओं से सम्पर्क बनाना शुरू किया है।

यह भी पढ़ें … मुलायम सिंह के करीबी नेता ने अखिलेश और राम गोपाल को लेकर किया बड़ा खुलासा, मचा घमासान

माना जा रहा है कि यदि ये तीनों नेता शिवपाल के मोर्चे में शामिल हो गए तो बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी को करारा झटका साबित हो सकता है। शिवपाल यादव ने मुसलमानों को मोर्चे से जोड़ने के लिए पूर्वांचल के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी, पूर्व सांसद अतीक अहमद और पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन से सम्पर्क साधना शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि शिवपाल ने तीनों कद्दावर नेताओं को मोर्चे में लाने के लिए अपने करीबियों को जिम्मेदारी सौंप दी है।

बता दें कि करीब दो साल पहले समाजवादी पार्टी और मुलायम परिवार में वाकयुद्ध शुरू हो गया था। इसके बाद धीरे—धीरे शिवपाल सिंह यादव और अखिलेश यादव आमने सामने आ गए। अखिलेश ने पार्टी को खतरे में देख अपनाा दावा ठोक दिया और समाजवादी पार्टी पर कब्जा जमा लिया।

यह भी पढ़ें … आजम खान सहित सैंकड़ो सपा-बसपा कार्यकर्ता कांग्रेस में हुए शामिल, मचा सियासी घमासान

हालांकि पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने दोनों के बीच की दूरियों को मिटाने की लगातार कोशिश की, लेकिन वह भी कामयाब होने में असफल रहे। इसके बाद शिवपाल यादव की पार्टी में हैसियत कम होती गई। शिवपाल यादव को जब लगने लगा कि समाजवादी पार्टी में दाल गलने वाली नहीं है तो उन्होंने समाजवादी सेक्युलर मोर्चे का गठन कर लिया।

सेक्युलर मोर्चे का गठन होने के बाद से समाजवादी पार्टी खेमे में खलबली मच गई है। सेक्युलर मोर्चे के बाद से ही शिवपाल यादव ने हर मोर्चे पर अखिलेश यादव पर तंज कसा। यही नहीं, उन्होंंने समाजवादी पार्टी में अखिलेश से नाराज नेताओं को अपने खेमे में लाने की पूरी कोशिश में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में अब शिवपाल सिंह यादव पूर्वान्चल के बाहुलबी विधायक व मुस्लिम चेहरा मुख्तार अंसारी, इलाहाबाद के नेता अतीक अहमद और बुंदेलखंड के बड़े नेता नसीमद्दीन को सेक्युलर मार्चे में लाने के लिए अंदरखाने तैयारी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें … भाजपा के लिए बड़ी खुशखबरी : इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने पीएम नरेंद्र मोदी का किया समर्थन


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *