जम्मू कश्मीर को लेकर कांग्रेस ने किया बड़ा ऐलान, भाजपा में मची खलबली

 जम्मू कश्मीर को लेकर कांग्रेस ने किया बड़ा ऐलान, भाजपा में मची खलबली



New Delhi. आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी दलों के बीच वादों और दावों का दौर शुरू हो चुका है। दरअसल, कांग्रेस के एक बड़े नेता ने जम्मू कश्मीर को लेकर बड़ा बयान दे दिया है। बयान आने के बाद सियासी दलों में घमासान शुरू हो गया है। जम्मू कश्मीर में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष ने अनुच्छेद 35 ए का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो अनुच्छेद 35ए बरकरार रहेगा। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर को विशेषाधिकार देने वाले आर्टिकल 35 ए को लेकर अगले साल जनवरी तक सुनवाई स्थगित कर दी थी।

जम्मू कश्मीर के कांग्रेस अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर करारा निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार ने जम्मू कश्मीर में जमीनी हालात जानें बगैरा पंचायक चुनाव कराने का ऐलान कर दिया है।

यह भी पढ़ें ... भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर के जेल से रिहा होने के बाद फिर भड़की हिंसा!

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को अपना पद्क्ष साफ कर देना चाहिए कि वह सच में चुनाव कराना चाहती है या नाटक। वहीं, कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने भी 35ए का समर्थन किया था। उन्होंने कहा था कि अनुच्छेद 35ए को संविधान के अंग के रूप में रखा जाना चाहिए, ताकि कश्मीर के लोग डरे हुए न महसूस करें।

गौरतलब है कि इससे पहले जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी ने भी 35 ए का समर्थन करते हुए अक्टूबर में होने वाले स्थानीय निकाय चुनावों के बहिष्कार का ऐलान किया था। जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि पंचायत चुनावों में उनकी पार्टी तब तक हिस्सा नहीं लेगी, जब तक 35 ए के मामले में केंद्र सरकार का रुख स्पष्ट नहीं कर देती है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला ने भी कहा था कि जब तक केंद्र 35ए को लेकर अपना रुख स्पष्ट नहीं करता, तब तक उनकी पार्टी पंचायत चुनाव में हिस्सा नहीं लेगी।

यह भी पढ़ें … पूर्व सीएम शंकर सिंह वाघेला अब इस पार्टी का देंगे साफ, भाजपा की बढ़ी मुश्किलें


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *