अखिलेश यादव को बड़ा झटका, शिवपाल यादव ने सपा से तोड़े नौ बड़े चेहरे

अखिलेश यादव को बड़ा झटका, शिवपाल यादव ने सपा से तोड़े नौ बड़े चेहरे



Lucknow. आगामी लोकसभा चुनाव 2019 से पहले समाजवादी पार्टी को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी को छोड़कर एक नए मोर्चे का गठन कर कर लिया। सबसे खास बात ये है कि समाजवादी सेकुलर मोर्चा बनने के बाद शिवपाल यादव ने अपने 9 प्रवक्ताओं की लिस्ट भी जारी कर दी है। उन्होंने अखिलेश सरकार के मंत्रिमंडल में रहे दो बड़े चेहरों को जगह दी है। इसमें शादाब फातिमा और शारदा प्रताप शुक्ल का नाम शामिल है।

शिवपाल यादव के सेकुलर मोर्चा के प्रवक्ताओं में दो पूर्व मंत्रियों के अलावा दीपक मिश्रा, नवाब अली अकबर, सुधीर सिंह, प्रो. दिलीप यादव, अभिषेक सिंह आशू, मोहम्मद फरहत रईस खान, और अरविंद यादव के नाम शामिल हैं। समाजवादी सेकुलर मोर्चा की ओर से शिवपाल ने इन 9 लोगों को अधिकारिक रूप से पार्टी के पक्ष को रखने के लिए नियुक्त किया है।

यह भी पढ़ें … महागठबंधन में हुआ तय, 2019 में पीएम पद के लिए इनके नाम पर लग सकती है मुहर

प्रवक्ताओं के लिस्ट जारी करने से एक दिन पहले ही शिवपाल यादव ने समाजवादी सेकुलर मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी और प्रदेश कार्यकारिणी के गठन करने की बात कही थी। इतना ही नहीं सूबे के सभी 75 जिलों के अध्यक्ष की नियुक्ति भी करेंगे।
उन्होंने कहा कि वे समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के साथ आगे बढ़ेंगे। लंबे इंतजार के बाद यह कदम उठाया। अब कदम पीछे नहीं खीचेंगे।

प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीट पर 2019 के चुनाव में उतरने का ऐलान किया है। शिवपाल ने अखिलेश यादव का नाम लिए बिना तंज कसते हुए महाभारत और रामायण का जिक्र किया था। उन्होंने इशारों ही इशारों में अखिलेश यादव की तुलना कौरवों से कर दी और कहा कि पांडवों ने कौरवों से पांच गांव मांगा था। मैंने तो सिर्फ सम्मान मांगा था

यह भी पढ़ें … अब नाना पाटेकर राजनीति में रखने जा रहे हैं कदम, इस पार्टी से लड़ेंगे चुनाव


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *