सीजीएनपीजी कॉलेज के 50 वर्ष पूरे, प्राचार्य ने किया बड़ा ऐलान

सीजीएनपीजी कॉलेज के 50 वर्ष पूरे, प्राचार्य ने किया बड़ा ऐलान



गोला गोकर्णनाथ, खीरी। शिक्षा और सांस्कृतिक गतिविधियों में अपना परचम लहराने के बाद सीजीएनपीजी कालेज अपने कार्यकाल के 50 वर्ष पूरे होने पर खेलों के क्षेत्र में भी अपनी अलग पहचान बनाने जा रहा है। खेल प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए नगर क्षेत्र ही नहीं जिले में ऐसा पहला कालेज होगा, जिसमें खेल की बाल प्रतिभाओं को विभिन्न खेलों में निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा।

सीजीएनपीजी कालेज के प्राचार्य नवनीत कुमार ने पत्रकार वार्ता में कहा कि नगर और क्षेत्र में खेल की विभिन्न प्रतिभाएं भरी पड़ी हैं। लेकिन कुशल प्रशिक्षकों के अभाव में इन खेल प्रतिभाओं को सही मार्गदर्शन और क्षेत्र नहीं मिल पाता था। इसलिए कालेज के 50 वर्ष पूरे होने पर 15 सितंबर को खेल एकेडमी की स्थापना करने जा रहा है।

यह भी पढ़ें … अज्ञात कारणों के चलते युवक ने लगाई फांसी

इस एकेडमी में छह वर्ष से 12 वर्ष के बच्चों को क्रिकेट, हाकी, बास्केटबाल, ताइक्वांडो, एथलेटिक्स का निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि एकेडमी का उद्देश्य खेल प्रतिभाओं को प्रदेश, देश, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाना है।

फिटनेस ट्रायल भी होगा

श्री कुमार ने कहा कि सही मार्गदर्शन के अभाव में अक्सर देखा जाता है कि खेल प्रतिभाएं अपने लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर पातीं। यह एकेडमी बच्चों में छोटी उम्र से ही विभिन्न खेलों में तैयार कर उनकी प्रतिभा निखारने का काम करेगी। जिसके लिए नगर और क्षेत्र के प्राथमिक एवं जूनियर वर्ग के विद्यालयों से बच्चों को लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें … … तो राहुल गांधी, मायावती और अखिलेश आरएसएस के कार्यक्रम में होंगे शामिल

नामांकन कराने के लिए बच्चे का फिटनेस सार्टीफिकेट, आयु प्रमाणपत्र लाना अनिवार्य होगा। एकेडमी के स्थापना दिवस पर नामांकन कराने वाले बच्चों का अपरान्ह तीन बजे से फिटनेस ट्रायल भी होगा। इस मौके पर एकेडमी कमेटी के शेषमणि विश्वकर्मा, डॉ गौरव अवस्थी, अनिल कुमार सिंह, राघवेंद्र सिंह, डॉ अरुण सिंह, आलोक सिंह, प्रवीण गुप्ता, शीलू सिंह, डॉ पीयूष शुक्ल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें … अखिलेश यादव ने सीएम योगी को लेकर किया खुलासा, मचा हड़कम्प


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *