फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, जीजा-साले समेत चार गिरफ्तार

फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, जीजा-साले समेत चार गिरफ्तार



Lucknow. राजधानी लखनऊ में सालों से देश विदेश में हॉलिडे पैकेज के नाम पर चल रहे पर फ़र्ज़ी कॉल सेंटरों को भांडाफोड़ करते हुए जीजा-साले समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए लोगों के पास से एक लैपटॉप, कार, 15 मोबाइल, व 243 प्री एक्टिवेटेड मोबाइल सिम, कार, दो बाइक, डाटा की हार्ड कॉपी 9 पैकेट, 2 डायरी, 11 रजिस्टर बरामद हुए हैं। पकड़े गए लोग विभूतिखंड और इंदिरानगर में निजी मकानों में फर्जी काल सेंटर चला रहे थे और लोगों को विदेशों में हॉलिडे पैकेज बुकिंगके नाम पर आन लाइन रकम मंगा कर ठगते थे और इस काम से वह लोग हर रोज लगभग तीन लाख रुपये कमा रहे थे।

साइबर क्राइम सेल के नोडल अधिकारी व सीओ हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा ने बुधवार को प्रेस वार्ता में बताया कि साइबर सेल और हज़रतगंज पुलिस ने फर्जी काल सेंटर चलाने वाले जीजा-साले समेत चार लोगों को आज गिरफ्तार किया है। यह लोग इन्दिरानगर स्थित आरएलबी मेमोरियल स्कूल में और कठौता झील के पास गोमती नगर के विकल्प खंड के आवासीय परिसर में फर्जी कालसेंटर चलाते थे।

यह भी पढ़ें … वामपंथी विचारकों की गिरफ्तारी पर मायावती का बडा बयान

पकड़े गए लोगों में अभिषेक पाल उर्फ अमित पाल, अरुण पाल, रितेश श्रीवास्तव और केरल के तिरुवन्दपुरम निवासी शशांक नायर है। गिरोह का सरगना अभिषेक पाल है, जो अरुण पाल का जीजा है। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपी मूल रूप से मऊ जनपद के रहने वाले है। दोनों मिलकर इन्दिरानगर स्थित आरएलबी मेमोरियल स्कूल में कॉल सेंटर चलाते थे। यह लोग कॉल सेंटर से देश-विदेश में हॉलीडे पैकेज बुकिंग के नाम पर ग्राहकों को फोन करते थे और फिर ई-शॉपिंग बाजार, गेटवे का प्रयोग कर पेटीएम में पैसे मंगवाते थे। वहीं गिरोह का तीसरा सदस्य रितेश श्रीवास्तव उर्फ विक्की विभिन्न मोबाईल शॉप में क्रेडिट वेल्यू अपडेट कराकर उन दुकानदारों से नकद रुपये ले लेता था।

यह भी पढ़ें … प्रवीण तोगड़िया ने बनाया ये बड़ा प्लान, सीएम योगी धर्मसंकट में !

सीओ ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि केरल के तिरुवन्दपुरम का रहने वाले शंशाक को अभिषेक ने गिरोह में इस लिए शामिल किया था क्योंकि उसकी अंग्रेजी अच्छी थी, जो अंग्रेजी भाषी लोगों को ठगने में कारगर साबित था।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *