राहुल गांधी ने इन आठ नेताओं को सौंपी बड़ी कमान, भाजपा में मचा हड़कम्प

राहुल गांधी ने इन आठ नेताओं को सौंपी बड़ी कमान, भाजपा में मचा हड़कम्प



New Delhi. आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने एक बड़ा दांव चल दिया है, जिससे सत्ताधारी पार्टी मे हलचल तेज हो गई। माना जा रहा है कि आगामी चुनावों को लेकर कांग्रेस ने जातिगत कार्ड खेल भाजपा को पीछे छोड़ दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आठ नए पार्टी सचिवों को नियुक्त किया है। इनमें बिहार में ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर को सचिव की जिम्मेदारी देना कहीं न कहीं से नीतीश कुमार को प्रभावित कर सकता है।

कांग्रेस के महासचिव अशोक गहलोत के द्वारा जारी की गई चिट्ठी में सभी आठ सचिवों के नाम जारी किए गए हैं, जिनमें गुजरात से कांग्रेस विधायक अल्पेश ठाकोर को बिहार का सचिव बनाया गया है। वहीं शकील अहमद को जम्मू-कश्मीर का सचिव नियुक्त किया गया है। राजेश धमानी को उत्तराखंड, बीपी सिंह को पश्चिम बंगाल, मोहम्मद जावेद को पश्चिम बंगाल, शरत राउत को पश्चिम बंगाल, अल्पेश ठाकोर को बिहार, CVC रेड्डी को महाराष्ट्र, बीएम संदीप को महाराष्ट्र का सचिव बनाया है। इन सभी के अलावा रायबरेली सदर से विधायक अदिति सिंह को महिला कांग्रेस का महासचिव नियुक्त किया गया है।

यह भी पढ़ें … बसपा ने रक्षाबंधन को लेकर किया ये बड़ा ऐलान, विरोध में उतरी भाजपा महिला मोर्चा

बता दें कि पिछले साल हुए गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में अल्पेश ठाकोर, हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवाणी की तिकड़ी सुपरहिट साबित हुई थी। चुनाव से पहले अल्पेश ने कांग्रेस का दामन थाम लिया था, अल्पेश गुजरात के राधनपुर से विधायक हैं।

यह भी पढ़ें … अखिलेश यादव ने कर दिया ये बड़ा ऐलान, भाजपा में मची खलबली


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *