बड़ी खबर: बसपा के दिग्गज नेताओं का ऐलान, मायावती बनने जा रही हैं पीएम, रहें तैयार

बड़ी खबर: बसपा के दिग्गज नेताओं का ऐलान, मायावती बनने जा रही हैं पीएम, रहें तैयार



Lucknow. आगामी लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर सभी राजनीतिक दल अपने—अपने संगठन को मजबूत करने में लगे हैं, लेकिन जमींनी स्तर की बात की जाए तो बहुजन समाज पार्टी जोर—शोर से तैयारियों में लगी हुई है। बहुजन समाज पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को जोड़ने के लिए युवाओं को मौका देने साथ अच्छे नेताओं को घरवापसी कराने के लिए जुटी हुई है। साथ ही पार्टी नेता भारतीय जनता पार्टी की नीतियों पर भी हमला करने से नहीं चूक रहे हैं। जबकि मायावती ने अपने नेताओं, कार्यकर्ताओं को सख्त से सख्त निर्देश दे रहा है कि गलत बयानबाजी से बचें।

मायावती के तेवर सख्त

प्रदेश में हुए उपचुनावों के बाद से बहुजन समाज पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं में लगातार जोश देखने को मिल रहा है। मायावती लगातार अपने संगठन पर पूरी नजर बनाए हुए हैं वो कोई ऐसा मौका नहीं छोड़ना चाहती हैं, जिससे पार्टी की किरकिरी हो। मायावती संगठन की मजबूती के साथ पार्टी की पाक—साफ नीतियों को लेकर भी कई बार इशारा कर चुकी हैं।

यह भी पढ़ें … मायावती के लिए मुसीबत बन सकता है बसपा का ये भगवा विधायक

मायावती पार्टी संविधान में भी फेरबदल कर चुकी हैं, जिससे पार्टी पर परिवारवाद का ठप्पा न लगे। मायावती अपने भाई को भी पार्टी से हटा चुकी हैं। तो मायावती का ये सख्त रवैया पार्टी कार्यकर्ताओं पर भी भारी पड़ रहा हैं। ऐसे में कार्यकर्ता भी फूंक—फूंक कर कदम रख रहे हैं।

कार्यकर्ताओं को दिया जा रहा जीत का मंत्र

वहीं, बसपा नेता और कार्यकर्ता पूरे जोर—शोर से कार्यकर्ताओं में जोश भरने का काम कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि मायावती के इशारे पर में कार्यकर्ता सम्मेलन कर लोगों में जोश भरने का काम किया जा रहा है। जिलों में समीक्षा बैठकें भी आयोजित की जा रही है। इतना ही नहीं कार्यकर्ताओं में ये कहकर जोश भरा जा रहा है कि आने वाले चुनाव में मायावती ही मोदी को हराने के लिए सबसे बेहतर उम्मीदवार साबित होंगी ऐसे में बसपा के कार्यकर्ता मायावती को प्रधानमंत्री बनाने के लिए जी जान से जुट जाएं।

सभी जिलों को रही समीक्षा बैठक

सूबे के भदोही जिले में बसपा के प्रदेश अध्‍यक्ष की मौजूदगी में समीक्षा बैठक हुई, जिसमें जोन प्रभारियों ने मायावती को प्रधानमंत्री बनाने के लिए कार्यकर्ताओं को तैयार रहने का निर्देश दिया। मिर्जापुर व इलाहाबाद मण्‍डल के जोन प्रभारी डॉ. मदन राम ने कहा कि बहनजी प्रदेश की चार बार मुख्‍यमंत्री रही हैं, इस बार उन्‍हें प्रधानमंत्री बनाना है। उन्‍होंने कहा कि यह मिर्जापुर व इलाहाबाद मण्‍डल की सभी सीटें बसपा के खाते में आएंगी।

यह भी पढ़ें … मायावती ने किया संगठन में बड़ा फेरबदल, इन छह नेताओं को सौंपी सूबे की जिम्मेदारी

बैठकों से ऐसा लग रहा है कि बसपा प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहना चाहती है। गठबंधन ने होने की स्थिति में भी बसपा मजबूती से चुनाव लड़ सके। बसपा प्रदेश अध्‍यक्ष आरएस कुशवाहा ने कहा कि प्रदेश की हर जिलों में समीक्षा बैठक कर संगठन के मजबूती की समीक्षा की जा रही है। मण्डल, जिला व सेक्टर कमेटियों की समीक्षा के बाद जो कमियां मिल रही हैं उन्हें दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया है।

यह भी पढ़ें ..बसपा सुप्रीमो मायावती ने पार्टी नेताओं को भेजा पैगाम: कहा, 90 सीटों पर…


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *