नदियों में विसर्जन के लिए लखनऊ से 20 को रवाना होंगे ‘अटल के 18 अस्थि कलश’

नदियों में विसर्जन के लिए लखनऊ से 20 को रवाना होंगे ‘अटल के 18 अस्थि कलश’



Lucknow. पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के 18 अस्थि कलश यूपी की पवित्र नदियों में विसर्जन के लिए 20 अगस्त को रवाना होंगे।  भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने बताया कि 19 अगस्त की शाम 3 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर 18 अस्थि कलश लखनऊ आएंगे। वहां से जनसमूह अपने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए उन अस्थि कलशों को भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय में लाया जाएगा। 20 अगस्त को प्रातः 10 बजे प्रदेश के 18 स्थानों पर प्रदेश में प्रवाहित होने वाली पवित्र नदियों में विसर्जन के लिए कलश यात्रा प्रदेश कार्यालय से रवाना की जाएगी।

कलश यात्रा के साथ प्रदेश सरकार के एक मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी यात्रा में साथ जाएंगे। रास्ते में पड़ने वाले जिलों में वहां की जनता अपने श्रद्धासुमन अर्पित करेगी तथा नदी के किनारे घाट पर वहां के गणमान्य नागरिक एवं धर्म गुरू अपने श्रद्धा के पुष्प अर्पित करते हुए अस्थि कलश को प्रवाहित करेंगे।

यह भी पढ़ें … पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी हम सभी के प्रेरणास्रोत थे : वरूण अग्रवाल

डॉ. पाण्डेय ने कहा कि स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी जी जिनका लखनऊ के साथ अटूट रिश्ता रहा है। लखनऊ उनकी भावनात्मक कर्मभूमि रही है। 23 अगस्त की शाम 03 बजे सर्व धर्म, सर्वदलीय श्रद्धांजलि प्रार्थना सभा झूलेलाल पार्क, नदवा कालेज के सामने गोमती नदी के किनारे आयोजित की गई है। डॉ. पाण्डेय ने कहा कि इस सभा में सभी धर्मो के गुरू, सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्षों को आमंत्रित किया जायेगा।

यह भी पढ़ें … लखनऊ की जनता के दिल पर राज करते थे अटल

श्रद्धांजलि सभा में स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी का परिवार, देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह, प्रदेश के मुख्यमंत्रीयोगी आदित्यनाथ और लखनऊ महानगर के गणमान्य लोग स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। शाम को अस्थि कलश गोमती नदी में प्रवाहित किया जायेगा। डॉ. पाण्डेय ने बताया कि प्रदेश के सभी जिलों में 25 अगस्त को एवं सभी मण्डल ईकाईयों में 27 एवं 28 अगस्त को श्रद्धांजलि सभाएं आयोजित की जायेंगी।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *