भारी बारिश से 45 की मौत, एयर पोर्ट बंद, रेड अलर्ट जारी

भारी बारिश से 45 की मौत, एयर पोर्ट बंद, रेड अलर्ट जारी



कोच्चि। देश भारी बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। पूर्व से पश्चिम और उत्तर से दक्षिण तक पूरा देश भारी बारिश की चपेट में है, बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। केरल के कोच्चि में बाढ़ का कहर कुछ इस तरह जारी है कि 18 अगस्त तक हवाई सेवा बंद कर दी गई है। केरल में बारिश से मरने वालों की संख्या 45 से ज्यादा ​हो गई है।

मौसम विभाग ने वायनाड, कोझिकोड, कन्नूर, कासरगोज, मलप्पुरम, पलक्कज, इडुक्की और एर्नाकुलम में रेड अलर्ट जारी कर दिया है। भारी बारिश के कारण कोच्चि हवाई अड्डे को बंद करने का फैसला किया गया। मौसम में सुधार की संभावना न देखते हुए 18 अगस्त तक यहां उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। अतिरिक्त पानी छोड़े जाने के लिए इडुक्की जलाशय के इडमालयर और चेरूथोनी बांधों के गेट खोले जाने के बाद हवाईअड्डे पर परिचालन बंद करने का निर्णय लिया गया।

यह भी पढ़ें … सशक्त महिला से ही बनेगा सशक्त समाज: डॉ. नौहेरा शेख

हवाई अड्डे के एक प्रवक्ता ने बताया कि बाढ़ की वजह से बढ़ते जलस्तर के कारण परिचालन बंद रखा गया है। कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लिमिटेड (सीआईएएल) ने एहतियात के तौर पर बुधवार सुबह चार बजे से 18 अगस्त दोपहर 2 बजे तक हवाईअड्डे पर विमानों की आवाजाही रोकने का निर्णय लिया।

तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, अलप्पुझा, पठनमित्ता, कोट्टायम, इडुक्की, एर्नाकुलम, थ्रिसूर और कोझिकोड में 60 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल रही हैं। इडुक्की में मुल्लापेरियार बांध में पानी का स्तर बढ़ने से इलाके में समस्या गंभीर होने लगी है। पेरियार नदी के पास से करीब 4000 परिवारों को राहत शिविरों में ले जाया जा चुका है। उधर, एर्नाकुलम में 17,974 लोगों को 117 राहत शिविरों में ले जाया गया।

यह भी पढ़ें … सीएम योगी ने अयोध्या को लेकर किया बड़ा ऐलान, बोले …


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *