यूपी: कांग्रेस ने इन नेताओं को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

यूपी: कांग्रेस ने इन नेताओं को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी



Lucknow. आगामी लोकसभा चुनाव से पहले यूपी कांग्रेस ने पार्टी का विस्तार किया है। पार्टी ने कई नेताओं को अहम जिम्मेदारियां बढ़ाई तो कईयों का ओहदा बढ़ाया है। दरअसल, यूपी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजबब्बर ने अपनी मीडिया टीम का विस्तार करते हुए बृजेन्द्र कुमार सिंह, प्रदीप सिंह एडवोकेट, रफत फातिमा एवं अभिषेक राज को पार्टी का प्रवक्ता नियुक्त किया है।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने सभी से अपेक्षा की है कि कांग्रेस पार्टी की नीतियों एवं कार्यक्रमों को मीडिया के माध्यम से बेहतर ढंग से आम जनता तक पहुंचायेंगे। प्रवक्ता ने कहा कि इन लोगों की मीडिया विभाग में नियुक्ति होने से जहां पार्टी संगठन को मजबूती मिलेगी वहीं मीडिया में पार्टी की नीतियों एवं कार्यकर्ताओं को और अधिक प्रभावी ढंग से अपना पक्ष रखते हुए आम जनता में कांग्रेस पार्टी की लोकप्रियता को बढ़ायेंगे।

यह भी पढ़ें … महागठबंधन को लेकर केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान: बोले, बीजेपी के खिलाफ …

बता दें कि ब्रजेन्द्र कुमार सिंह एवं प्रदीप सिंह पूर्व में मीडिया में विभिन्न पदों पर रहकर पार्टी की सेवा कर चुके हैं एवं रफत फातिमा कांग्रेस के विचार विभाग में शहर अध्यक्ष के रूप में सेवा दे रही थीं। वहीं अभिषेक राज लखनऊ जिला कांग्रेस कमेटी में पदाधिकारी के रूप में योगदान दे रहे थे।

प्रमोद नायक बने यूपी कांग्रेस आदिवासी कांग्रेस के चेयरमैन

वहीं, कांग्रेस ने आदिवासी कांग्रेस के चेयरमैन वी. किशोर चन्द्र देव ने लखनऊ निवासी प्रमोद नायक को यूपी कांग्रेस आदिवासी कांग्रेस का चेयरमैन मनोनीत किया है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. हिलाल अहमद ने बताया कि नायक से अपेक्षा की गयी है कि वह आदिवासियों के सामाजिक, आर्थिक और राजनीतिक उत्थान के लिए कांग्रेस पार्टी द्वारा किये गये कार्यों एवं पार्टी की नीतियों को उनके बीच ले जाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभायेंगे।

यह भी पढ़ें … गुजरात के इस बड़े नेता ने मायावती को दिया समर्थन: कहा, लोकसभा चुनाव में करें नेतृत्‍व


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *