मायावती ने कहा, भाजपा करे ये काम तो बसपा करेगी समर्थन

मायावती ने कहा, भाजपा करे ये काम तो बसपा करेगी समर्थन



New Delhi. आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक दलों में सरगर्मियां तेज हो गई हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती ने अब सवर्ण कार्ड खेला है। मायावती ने कहा कि बसपा ने केन्द्र सरकार से सर्वसमाज में से अपरकास्ट समाज व मुस्लिम एवं अन्य धार्मिक अल्पसंख्यंक समाज के ग़रीबों को आर्थिक आधार पर अलग से आरक्षण देने की मांग की है। बसपा ने कहा कि यदि इस संबंध में सरकार संसद में संविधान संशोधन विधेयक लाती है तो फिर हमारी पार्टी इसका पुरज़ोर समर्थन करेगी।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि हमारी पार्टी सर्वसमाज में से अपरकास्ट समाज व मुस्लिम एवं अन्य धार्मिक अल्पसंख्यंक समाज के ग़रीबों को भी आर्थिक आधार पर अलग से आरक्षण देने के लिये संविधान संशोधन के पक्ष में रही है और इसके लिये काफी पहले से ही पूरी तरह से प्रयासरत भी रही है। मायावती ने कहा कि इस सम्बंध में वैसे भी यह सर्वविदित ही है कि बीएसपी द्वारा अनेकों बार संसद में व संसद के बाहर भी ज़ोरदार माँग की गई है तथा उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री के तौर पर केन्द्र सरकार को चिट्ठी भी लिखी गई है।

यह भी पढ़ें ... प्रधानमंत्री पद पर मायावती की दावेदारी को लेकर देवगौड़ा ने दिया ये बड़ा बयान

मायावती ने कहा कि आज फिर से इस सम्बंध में बीएसपी का पुनः यही कहना है कि अगर केन्द्र की सरकार हमारी मांग पर अमल करते हुये ठोस कदम उठाकर संसद में संविधान संशोधन विधेयक लाती है तो फिर हमारी पार्टी इसका पुरज़ोर समर्थन करेगी ताकि सर्वसमाज में से अपरकास्ट समाज व मुस्लिम एवं अन्य धार्मिक अल्पसंख्यंकों के ग़रीबों को भी आगे बढ़ने का कुछ मौक़ा मिल सके।

यह भी पढ़ें … बड़ी खबर: अब महाराष्ट्र में बसपा को मिला दो बड़ी पार्टियों का साथ


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *