प्रधानमंत्री पद पर मायावती की दावेदारी को लेकर देवगौड़ा ने दिया ये बड़ा बयान

प्रधानमंत्री पद पर मायावती की दावेदारी को लेकर देवगौड़ा ने दिया ये बड़ा बयान



Lucknow. आगामी लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर रणनीतियां शुरू हो गई हैं। राजनीतिक दल दांव—पेंच का खेल खेलना शुरू कर दिए हैं। प्रत्याशियों में भी सुगबुगाहट तेज हो गई है… तो ऐसे में राजनेता बयानबाजी न करें, ऐसा हो नहीं सकता है। इसी कड़ी में बसपा प्रमुख मायावती और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी के 2019 के चुनाव में प्रधानमंत्री पद की दावेदारी को लेकर बड़ा बयान दे दिया।

पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल सेकुलर नेता एचडी देवगौड़ा ने कहा कि 2019 में प्रधानमंत्री पद की दावेदारी पर ममता बनर्जी या मायावती के नाम से उन्हें कोई ऐतराज नहीं है। देवगौड़ा ने कहा कि पहले कांग्रेस कह रही थी कि राहुल गांधी पीएम पद के उम्मीदवार होंगे, लेकिन पत्रकार ने मुझसे कहा कि कांग्रेस ममता बनर्जी या मायावती का नाम प्रस्तावित करेगी, क्योंकि वे महिला उम्मीदवार चाहते हैं।

​बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस के साथ गठबंधन में राज्य की सत्ता चला रही जेडीएस ने आज ही संकेत दिये कि वह राज्य में आगामी शहरी स्थानीय निकाय चुनाव में अकेले उतर सकती है। करीब 108 शहरी स्थानीय निकायों के लिए 29 अगस्त को मतदान होगा जबकि मतगणना एक सितंबर को होगी। यह चुनाव जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार की पहली अग्निपरीक्षा होगी। बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस-जदएस गठबंधन की सरकार है। ऐसे में जेडीएस का शहरी निकाय चुनाव में अकेले उतरना कई सवालों को जन्म देगा।

यह भी पढ़ें … बड़ी खबर: अब महाराष्ट्र में बसपा को मिला दो बड़ी पार्टियों का साथ


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *