बड़ी खबर: अब महाराष्ट्र में बसपा को मिला दो बड़ी पार्टियों का साथ

बड़ी खबर: अब महाराष्ट्र में बसपा को मिला दो बड़ी पार्टियों का साथ



Share on FacebookTweet about this on TwitterShare on Google+Pin on PinterestShare on LinkedIn

New Delhi. आगामी लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक दलों में सुगबुगाहट तेज हो गई है। बहुजन समाज पार्टी को सभी राजनीतिक दल अपने खेमे में लाने के लिए जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी ने बहुजन समाज पार्टी को अपने साथ जोड़ने की बात कह रही है।

महाराष्ट्र में भाजपा विरोधी दलों को एकजुट करने में जुटे एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने पिछले महीने बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती से मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद से ही बसपा और एनसीपी के बीच गठबंधन के कयास लगाए जा रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस और एनसीपी महाराष्ट्र में बहुजन समाज पार्टी से गठबंधन को लेकर विचार कर रही है। इसके तहत विदर्भ और कई अन्य जगहों पर बसपा को सीटें देने की बात चल रही है।

इसके साथ अन्य छोटे दलों पर ​भी विचार चल रहा है। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि हम लोगों का गठबंधन सिर्फ लोकसभा चुनाव और विधानसभा दोनों चुनावों के लिए है। माना जा रहा है कि अगर गठबंधन ने मजबूती से चुनाव लड़ा तो भाजपा को सत्ता से बेदखल किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें … मायावती ने फिर किया पार्टी में बड़ा फेरबदल, इस नेता को दी यूपी में बड़ी जिम्मेदारी


You may also like

One thought on “बड़ी खबर: अब महाराष्ट्र में बसपा को मिला दो बड़ी पार्टियों का साथ

  • August 6, 2018 11:20 AM at 11:20 am
    Permalink

    bahan ji se hamara hath jonker vinam nivedn ki jo parti ke kary karta thik nahi hai jiske karan hum sab fell ho jarhe hai lekin ab aisa nahi hona nahi chahiye nahi to ham sab kahi ke nahi hoge hum party ka karkata n hone per itna presan rhte ki hum hi jante aur hum parti ke baher kam karne good lagta lekin prti ke nam per apsos hota hai jay bhim namho budhya

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *