छात्र संसद के प्रधान बने सृजन तो श्वेता बनी अनुशासक

छात्र संसद के प्रधान बने सृजन तो श्वेता बनी अनुशासक



गोला गोकर्णनाथ, खीरी। सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में छात्र संसद एवं कन्या भारती का चुनावी कार्यक्रम का आयोजन धूमधाम से किया गया। विद्यालय में चुनावी प्रक्रिया के बारे में प्रायोगात्मक सीख देते हुए लोकतंत्र के महत्व व मतों की भागीदारी के बारे में बच्चों को जागरुक किया गया।

निर्वाचन से पूर्व प्रधानाचार्य मोहन कुमार तायल ने छात्र संसद व कन्या भारती के प्रत्याशी विद्यार्थियों का परिचय कराया। जिसमें बच्चों ने अपनी प्रतिभा दिखाते हुए संबोधन प्रस्तुत किए। तत्पश्चात छात्र संसद व कन्या भारती के प्रधानमंत्री पद और प्रधान अनुशासक पद के लिए मतदान प्रक्रिया शुरु की गई। इसके बाद मतगणना एवं भाषण के अंको के आधार पर छात्र संसद में प्रधानमंत्री पद पर सृजन पाण्डेय एवं प्रधान अनुशासक पद पर रविकुमार विजेता रहे।

यह भी पढ़ें … मच्छर जनित रोगों व उनसे बचाव के लिए कार्यशाला का आयोजन

इसी प्रकार कन्या भारती मे प्रधानमंत्री पद पर श्वेता वर्मा एवं प्रधान अनुशासक शाल्वी सिंह विजेता घोषित की गई। इस दौरान मुख्य अतिथि सुनीता मिश्रा, विशिष्ट अतिथि कोषाध्यक्ष ईश्वरदीन वर्मा ने बच्चों को लोकतंत्र का महत्व बताया। विद्यालय प्रधानाचार्य मोहन कुमार तायल ने मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। संचालन आचार्य श्याम कुमार वर्मा नें किया।

यह भी पढ़ें … छात्रों को जीवन का लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए : डॉ. निर्मल


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *