शापिंग कॉम्पलेक्स के निर्माण कार्य पर लगी रोक

शापिंग कॉम्पलेक्स के निर्माण कार्य पर लगी रोक



गोला गोकर्णनाथ, खीरी। शहर की मिल रोड पर जिला पंचायत द्वारा बनवाये जा रहे शापिंग काम्पलेक्स के निर्माण कार्य के मसले पर एसडीएम कोर्ट ने अग्रिम सुनवाई तक निर्माण कार्य पर रोक लगाने का आदेश दिया है। साथ ही अगली सुनवाई 7 अगस्त नियत की है।

बता दें कि सपा शासन काल में जिला पंचायत द्वारा वर्ष 2015 में मिल रोड स्थित कांजी हाउस की भूमि के गाटा संख्या 411 से अवैध कब्जा हटवाकर  शापिंग माल बनाने का मसौदा तैयार कर दुकानों की नीलामी आदि के लिए टेण्डर प्रक्रिया अपनाई गई थी। जिसमें दर्जनों खरीददारों से करोडों रूपये जमा कराने के बाद तीन माह में दुकानें हैंडओवर करने की बात कही गई थी।

यह भी पढ़ें … पश्चिमी यूपी फतह के लिए बसपा ने बनाई ये बड़ी योजना

इस दौरान दिसम्बर 2015 में अचानक नोटबंदी हो जाने के बाद निर्माण कार्य अधर में लटक गया था, इसी वर्ष मार्च 2018 में टेण्डर प्रक्रिया और उसके बाद निर्माण कार्य शुरू हो सका था। इस मामले को लेकर रामचंद्र अवस्थी पुत्र महादेव अवस्थी ने अधिवक्ता संतोष त्रिपाठी के माध्यम से उपखंड मजिस्ट्रेट के न्यायालय में मनमाने तरीके से अवैध निर्माण कराया जाना करार देते हुए वाद दायर किया था। जिस पर बुधवार को एसडीएम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए अग्रिम आदेश तक के लिए निर्माण कार्य पर रोक लगा दी है।

यह भी पढ़ें … यूपी: 50 दलित परिवारों ने दी धर्म परिवर्तन की चेतावनी, मचा हड़कम्प


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *