खुशखबरी: बीएसएनएल का ये नया प्लान जियो को दे रहा कड़ी टक्कर, मचाई खलबली

खुशखबरी: बीएसएनएल का ये नया प्लान जियो को दे रहा कड़ी टक्कर, मचाई खलबली



New Delhi. रिलायंस जियो के आने के बाद से ही टेलीकॉम कम्पनियों में खलबली मची हुई है। प्रतिस्पर्धा के चलते आए दिन टेलीकॉम कम्पनियां नए—नए प्लान जारी कर उपभोक्ताओं को लुभाने का प्रयास कर रही हैं। इसी कड़ी में बीएसएनएल भी पीछे नहीं है। भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) भी 75 रुपये वाला रीचार्ज पैक लॉन्च करने जा रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो बीएसएनएल के 75 रुपये वाले प्रीपेड रीचार्ज पैक में सब्सक्राइबर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स, 10 जीबी डेटा और 500 एसएमएस जैसी सुविधाएं मिलती हैं।

नए BSNL रीचार्ज पैक की वैलिडिटी 15 दिन है, हालांकि इस पैक की वैलिडिटी बढ़ाई जा सकती है। माना जा रहा है कि वैलिडिटी एक्सटेंशन के तहत 180 दिन तक इस पैक के फायदों का मजा और लिया जा सकता है। माना जा रहा है कि बीएसएनएल के 75 रुपये वाले रीचार्ज पैक को रिलायंस जियो के 98 रुपये वाले रीचार्ज को चुनौती देने के लिए लॉन्च किया गया है। जियो में 2जीबी 4जी डेटा और 300 एसएमएस के साथ 28 दिनों के लिए अनलिमिटेड कॉल की सुविधा मिलती है। इससे पहले बीएसएनएल ने 171 रुपए वाला रीचार्ज लॉन्च किया था, जिसमें प्रतिदिन दो जीबी डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स और 100 एसएमएस हर दिन मिलते हैं। इस पैक की वैधता 30 दिन है।

यह भी पढ़ें … मप्र चुनाव: भाजपा को टक्कर देने के लिए कांग्रेस ने बनाया ये प्लान, मची खलबली

रिपोर्ट के मुताबिक, बीएसएनएल का 75 रुपये वाला रीचार्ज आंध्र प्रदेश और तेलंगाा सर्किल में ‘बीएसएनएल जीविता प्रीपेड प्लान’ के तौर पर उपलब्ध है। इस नए पैक में 10 जीबी 2जी/3जी डेटा के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 500 एसएमएस 15 दिनों के लिए मिलने की खबर है। जहां इस पैक में अनलिमिटेड वॉयस कॉल का फायदा मिलता है, वहीं मुंबई और दिल्ली सर्किल्स के मोबाइल नंबर्स पर कॉल करने के लिए मिनट्स नहीं मिलते।

हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि बीएसएनएल 75 रुपये वाले इस नए पैक को आने वाले दिनों में दूसरे सर्किल्स में भी लॉन्च करेगी या नहीं। इससे पहले इसी हफ्ते कंपनी ने रिलायंस जियो के 198 रुपये वाले रीचार्ज पैक को टक्कर देने के लिए 171 रुपये वाला बीएसएनएल पैक लॉन्च किया था।

यह भी पढ़ें … खुशखबरी: जियो का हैप्पी न्यू ईयर ऑफर लॉन्च, ये हैं नए प्लान


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *