मप्र गठबंधन को लेकर मायावती ने किया बड़ा ऐलान, कांग्रेस के सामने रखी ये शर्त

मप्र गठबंधन को लेकर मायावती ने किया बड़ा ऐलान, कांग्रेस के सामने रखी ये शर्त



Lucknow. आगामी लोकसभा चुनाव 2019 में राजद सरकार के खिलाफ गठबंधन को लेकर कवायद शुरू हो गई है। हालांकि इस गठबंधन में कई पेंच सामने आ रहे हैं। दरअसल, 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में कांग्रेस इन राज्यों में छोटे दलों से गठबंधन कर भाजपा को मात देने की रणनीति पर काम कर रही है।

मध्य प्रदेश चुनावों में कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर कई बार खबरें सामने आ चुकी हैं, लेकिन अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हो सकी है। अभी हाल ही में जब बसपा और कांग्रेस से गठबंधन की बात उठी थी तब बसपा के प्रदेश अध्यक्ष ने ऐलान किया था कि हमारा कोई गठबंधन नहीं हो रहा है। हम प्रदेश में अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। गठबंधन की खबरों को बहुजन समाज पार्टी ने खारिज कर दिया था।

यह भी पढ़ें … 2019 से पहले मायावती का बड़ा दांव: स्पष्ट किया रुख, कहा ….

अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी साफ कर दिया है कि वह कांग्रेस से तभी गठबंधन करेंगी, जब उसे सम्मानजनक सीटें मिलेंगी। मायावती का यह बयान उन रिपोर्ट्स के बीच आया है, जिसमें कहा गया है कि बसपा सुप्रीमो ने कांग्रेस से चुनाव वाले सभी राज्यों में गठबंधन करने को कहा था।

मायावती ने कहा कि अलवर मॉब लिंचिंग पर केंद्र पर भी हमला बोला और इसे संकीर्ण मानसिकता की करतूत बताया। उन्होंने कहा कि मॉब लिंचिंग भाजपा के संकीर्ण सोच वाले सदस्यों और समर्थकों की करतूत है, पर वे इसे देशभक्ति मानते हैं। मैं अलवर लिंचिंग की निंदा करती हूं।

यह भी पढ़ें … इन दो बड़े राजनीतिक दलों ने लिया विलय का फैसला, मचा हड़कम्प

मुझे लगता है कि भाजपा इस मामले में कोई सही कदम नहीं उठाएगी इसलिए मैं कोर्ट से इस मामले में हस्तक्षेप का आग्रह करती हूं। देश में मॉब लिंचिंग की बढ़ती घटनाओं पर उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार को हमेशा उसके अपरिपक्व निर्णयों के लिए जाना जाएगा। मायावती ने कहा कि बीजेपी सरकार को अपरिपक्व निर्णयों के लिए याद रखा जाएगा, जिसके कारण देश में मॉब लिंचिंग की घटनाएं बढ़ीं और निर्दोष लोगों की जानें गईं। इससे देश के लोकतंत्र को चोट पहुंची है।

यह भी पढ़ें … सख्ती: मायावती ने लिए ये नौ बड़े फैसले, पार्टी में मच गया हड़कम्प


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *