सावन मेले की तैयारी बैठक में लिए गए ये अहम निर्णय

सावन मेले की तैयारी बैठक में लिए गए ये अहम निर्णय



Share on FacebookTweet about this on TwitterShare on Google+Pin on PinterestShare on LinkedIn

Gola Gokarannath, Khiri.  छोटी काशी में सावन मेले में तैयारियों को लेकर एक बैठक का आयोजन नगर पालिका में डीएम की अध्यक्षता में किया गया, जिसमें 28 जुलाई से शुरू हो रहे सावन मेले की तैयारियोें पर विचार—विमर्श किया। सावन मेले में बिजली की 24 घंटे विद्युत आपूर्ति के प्रयासों का अधिकारियों ने भरोसा दिलाया और इस बात पर बल दिया गया कि तीर्थयात्रियों की सुविधा के पर्याप्त इंतजाम किए जाएंगे।

DM Shailendrs Singh

यातायात सुधारने पर चर्चा

बैठक में हर साल की तरह सावन मेले से पूर्व होने वाली इस बैठक में नागरिकों की ओर से शुरू हुई प्रक्रिया में अधिकांश ने इस मेले के महत्व को रेखांकित करते हुए तीर्थयात्रियों व कांवरियों की भारी भीड़ के मद्देनजर पूर्व की व्यवस्थाओं से बेहतर करने की जरूरत पर जोर दिया। इस बीच शहर में आवारा पशुओं की रोकथाम, साफ सफाई, शौचालय व पेयजल व्यवस्था,यातायात की सुगमता, भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध,खाद्य सामग्री की चेकिंग, बस स्टेशन सहित पूरे शहर में सुरक्षा, विद्युतापूर्ति, मंदिर के खुलने व बंद होने के समय, कांवरियों के विश्राम स्थल पर चर्चा हुई और खामियां दूर करने की बात उठाते हुए लोगों ने सुझाव दिए।

यह भी पढ़ें … दो-दो सेट यूनिफार्म पाकर बच्चों के चेहरे खिले

पॉलीथीन पर रहेगा प्रतिबंध

अध्यक्षता कर रहे डीएम शैलेन्द्र सिंह ने कहा कि प्रतिबन्धित पॉलीथीन का प्रयोग किसी हाल में नहीं होना चाहिए तथा भूतनाथ स्थल पर प्याऊ व खाद्य सामग्री की गुणवत्ता व शुद्धता बनाए रखी जाए। एसपी रामलाल वर्मा ने कहा कि मेले में पुलिस एलर्ट रहेगी पर नागरिकों का सहयोग जरूरी है।

पेयजल व्यवस्था होगी और बेहतर

नगर पालिका अध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल ने कहा कि नगर पालिका द्वारा प्रत्येक वर्ष सावन मेंले में साफ सफाई और पेयजल व शौचालय की व्यवस्था की जाती है, उसे और बेहतर किया जायेगा। इसके अलावा एसडीएम अखिलेश यादव, सीओ अभिषेक प्रताप अजेय, अरविन्द गुप्ता रामजी, विजय महेश्वरी, प्रहलाद पटेल, राजेश आनन्द मिन्नी, आदि ने बैठक को सम्बोधित किया। इस मौके पर अधिशाषी अधिकारी आर आर अम्बेश, सभासद पवन गुप्ता, सुशील कुमार, राजेश बाजपेई आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें … लोकसभा में मुलायम सिंह ने कही ये बड़ी बात, बोले…


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *