नगर पालिका ने छेड़ा बड़ा अभियान, व्यापारियों में मचा हड़कम्प

नगर पालिका ने छेड़ा बड़ा अभियान, व्यापारियों में मचा हड़कम्प



गोला गोकर्णनाथ, खीरी। शासन के निर्देश पर सोमवार को दोपहर बाद नगर पालिका परिषद से अधिकारियों व पुलिस बल ने शहर के विभिन्न मार्गों व सब्जी मंडी में पालीथिन चेकिंग अभियान चलाया।

चेकिंग  अभियान को लेकर शहर में हडकंप मच गया। इस दौरान सदर चौराहे पर एक फल विक्रेता के पास करीब लगभग चार सौ ग्राम पालीथिन पाए जाने पर पालिका परिषद की ओर से विक्रेता पर दो हजार रुपए का जुर्माना काट दिया गया। इसी बीच अभियान व चेंकिग की खबर व्यापारी नेताओं को मिली। जिस पर राजेश आनंद मिन्नी, ने विक्रेता की दुकान पर पहुंचकर जुर्माने की रकम को लेकर गरीब विक्रेता के पक्ष में प्रशासन से बहसबाजी शुरु कर दी।

यह भी पढ़ें … पुलिस गश्त को धता बता दो किराएदारों के यहां से लाखों की चोरी

व्यापारियों का कहना था कि पूर्व में हुई बैठक में प्रथम बार पकडे जाने पर पांच सौ रुपए जुर्माने की बात बताई गई थी। लेकिन चेकिंग के दौरान दो हजार रुपए का जुर्माना काटना गलत है। जिस पर प्रशासन अपनी सफाई देते हुए नए शासनादेशों का हवाला देकर पल्ला झाडता रहा। लेकिन चूंकि प्रशासन ने पूर्व में पालिका बैठक में पुराने शासनदेशों के बारे में बताया था। जिस पर पेंच फंस गया और व्यापारियों के विरोध के आगे प्रशासन इस शर्त पर राजी हुआ कि आधा जुर्माना फल विक्रेता देगा आधे पर विचार किया जाएगा।

इसके बाद प्रशासन लाव लश्कर के साथ मिल रोड, सब्जी मंडी, खुटार रोड, सदर चौराहे पर लोगों की दुकानों पर चेंकिग के साथ पालीथिन का प्रयोग न करने की चेतावनी देकर लौट गया। अभियान के पहले दिन कई व्यापारियों की दुकानों से करीब 60 किलो से अधिक पालीथिन पकडी गई। जिस पर व्यापारी के विरुद्व कार्रवाई की जा रही है। इस मौके पर अधिशाषी अधिकारी आर आर अंबेश, पालिका लिपिक राजेश बाजपेई, प्रभारी निरीक्षक आदर्श कुमार सिंह सहित पालिका कर्मचारी व पुलिस बल मौजूद रहा।

यह भी पढ़ें … मच्छरों के सफाए को लेकर युवाओं ने शुरू की बड़ी पहल


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *