मच्छरों के सफाए को लेकर युवाओं ने शुरू की बड़ी पहल

मच्छरों के सफाए को लेकर युवाओं ने शुरू की बड़ी पहल



गोला गोकर्णनाथ, खीरी। मच्छरजनित रोगों से बचाव व मच्छरों से निपटने के लिए एक दिन पूर्व ही सांसद रविप्रकाश वर्मा ने कर्ड संस्था के तत्वाधान में आयोजित गोष्ठी में जिन युवाओं की जागरुकता की पहल से शहर के गणमान्य लोगों को अवगत कराते हुए समाज के हर तबके के लोगों को जागरुक करने के लिए युवाओं की टीम ने अपनी मुहिम को अंजाम देना शुरु कर दिया है।

मच्छरजनित रोगों डेंगू, चिकनगुनिया, मलेरिया जैसी जानलेवा बीमारियों की शुरुआत पर ही अंकुश लगाने के लिए सांसद रविप्रकाश वर्मा के निर्देशन में युवाओं की टीम के हिमांशु तिवारी, अंशु तिवारी, पारस कश्यप, चेतू साहनी, सुधांशु मौर्या, अनुराग वर्मा, अमन चौहान, राजबहादुर, इंद्रजीत, जसवंत वर्मा, सचिन कटियार, मोहम्मद आसिफ, सपा नगरध्यक्ष वारिस अली अंसारी ने शहर के मुहल्ला भारत भूषण कालोनी में जलभराव स्थानों खाली प्लाटों, तालाबों में डेंगू मलेरिया के मच्छरों को समाप्त करने के लिए मिटटी तेल का छिडकाव किया।

यह भी पढ़ें … पुलिस गश्त को धता बता दो किराएदारों के यहां से लाखों की चोरी

टीम ने एक लकडी में कपडा बांधकर मिटटी के तेल से भिगोकर जलभराव में उसे कुछ देर के लिए घुमाया। टीम ने बताया कि इस तरीके से मच्छरों के उत्सर्जन पर रोक लगेगी। तथा लारवा नष्ट होने से मच्छरों की उत्पत्ति पर विराम लग सकेगा। जिससे शहर सुरक्षित होगा, लोग सुरक्षित होगे। साथ ही यही तरीका क्षेत्र के वाशिंदों को बताते हुए रुटीन में करते रहने से मच्छरों की उत्पत्ति पर रोक लगाने का मुफीद हथियार बताया। यहां सपा नेता वारिस अली अंसारी ने कहा कि गोला नगर में जहां जहां जलभराव की समस्या है। वहां केरोसिन का इसी तरीके से छिडकाव कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें … कांग्रेस के लिए बड़ी खबर, राहुल गांधी उठा सकते हैं ये बड़ा कदम


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *