लविवि में छात्रसभा के छात्रों के प्रवेश प्रतिबंधित किए जाने पर उबाल

लविवि में छात्रसभा के छात्रों के प्रवेश प्रतिबंधित किए जाने पर उबाल



गोला गोकर्णनाथ, खीरी। लखनऊ विश्वविद्यालय में कुछ छात्रों के प्रवेश प्रतिबंधित करने के बाद शहर के सपा कार्यकर्ताओं में उबाल आ गया। दर्जनों सपाईयों ने सदर चौराहे पर विरोध प्रदर्शन करते हुए जमीन पर लेटकर सरकार के विरुद्व जमकर नारेबाजी की। इस दौरान कानून व्यवस्था को लेकर मौके पर मौजूद कोतवाली पुलिस के कई अधिकारी मूकदर्शक बने खडे रहे।

पुलिस अधिकारियों द्वारा सपाईयों से ज्ञापन की मांग करने पर कार्यकर्ताओं ने पुलिस को टका सा जबाब देते हुए एसडीएम को ज्ञापन देने को कहा। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने आरोपित करते हुए बताया कि जब उनकी तहसीलदार गोला से फोन पर ज्ञापन लेने को कहा गया। तो उन्होंने बाहर होना बताया। इसी बीच अचानक उनकी गाड़ी सदर चौराहे से निकल पड़ी। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन व नारेबाजी करते हुए तहसीलदार की गाड़ी के सामने लेटकर विरोध जताया।

यह भी पढ़ें …  लविवि: कुलपति व शिक्षकों पर हमला, विश्वविद्यालय अनिश्चतकाल के लिए बंद

तहसीलदार से काफी नोंकझोक के बाद कार्यकर्ताओं ने लखनऊ विश्वविद्यालय की कुलपति की नीतियों के विरुद्ध राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन में कहा कि विश्वविद्यालय में धरना प्रदर्शन पर बैठे छात्र छात्राओं को पुलिस द्वारा अभद्रता व मारपीट कर बंदी बनाए जाने को लेकर पुलिस अधिकारियों व कुलपति के विरुद्व कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग करते हुए सपा छात्रसभा के कार्यकर्ताओं का उत्पीडन किए जाने का आरोप लगाया है। विरोध प्रदर्शन में नितिन तिवारी, बारिस अली अंसारी, शोएब, प्रभात, दीपक पटेल, शिवम गुप्ता, खुर्शीद अहमद, प्रद्युम्न, रजीखान, शाबान अंसारी, विवेक राजपूत सहित कई सपा कार्यकर्ता व नेता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें … मांगों को पूरा करने के लिए अड़े लेखपाल, विरोध प्रदर्शन जारी


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *