इस बड़े नेता ने किया ऐलान, मायावती बनेंगी प्रधानमंत्री और ये होंगे मुख्यमंत्री

इस बड़े नेता ने किया ऐलान, मायावती बनेंगी प्रधानमंत्री और ये होंगे मुख्यमंत्री



New Delhi. आगामी लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने तैयारियां तेज कर दी हैं। कांग्रेस समेत दल बहुजन समाज पार्टी से गठबंधन करने की जुगत में लगे हैं। एक ओर कांग्रेस मध्य प्रदेश में बसपा से गठबंधन करना चाहती है तो समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश में। वहीं, हरियाणा में इनेलो और बसपा मिलकर अगले चुनाव की तैयारी में लग गए हैं। इस बीच बहुजन समाज पार्टी के एक बड़े नेता ने कहा कि मायावती देश की अगली पीएम और पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे।

बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रकाश भारती शुक्रवार को इनेलो नेता अभय चौटाला की मौजूदगी में इनेलो-बसपा गठबंधन की जेल भरो रैली को संबोधित कर रहे थे। प्रकाश भारती ने इस दौरान भारतीय जनता पार्टी को ​निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि देश की जनता के चाहें अच्छे दिन नहीं आए, लेकिन लोकसभा व विधानसभा चुनाव के साथ भाजपा के जरूर बुरे दिन शुरू हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें … इस बड़े नेता ने बसपा-कांग्रेस में गठबंधन के दिए संकेत, भाजपा में हड़कम्प

वहीं, अभय चौटाला ने कहा कि भाजपा के झूठ की पोटली खुल चुकी है। खुद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह खुद कह चुके हैं कि किसानों का कर्ज माफ नहीं होगा, बल्कि उद्योगपतियों का कर्ज माफ किया जाएगा। इससे साफ है कि भाजपा किसान विरोधी सरकार है। खुद सीएम प्रदेश में घूमने के लिए हेलीकाप्टर खरीद रहे हैं, ताकि प्रदेश की जनता के सवालों का जवाब न देना पड़े।

उन्होंने कहा कि चार साल के कार्यकाल में प्रदेश जंगल राज का पर्याय बन चुका है, जिसमें कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। जनता को मुद्दों से भटकाने का प्रयास किया जा रहा है। हर साल कभी स्वच्छ भारत अभियान तो कभी गाय और गीता के नाम पर लोगों का रोजगार व विकास के विषयों से ध्यान भटकाने का काम किया है।

अभय चौटाला ने कहा कि बिजली के मौजूदा मीटर न केवल तेज चलते हैं, बल्कि दरें भी ज्यादा हैं। इनेलो-बसपा सरकार आते ही मीटरों को उखाड़ कर तालाब में फेंक देंगे। साथ ही नए मीटर लगाए जाएंगे। बिजली की मौजूदा दरों को आधा किया जाएगा। अभय चौटाला ने सवाल किया कि सरकार बड़े उद्योगपतियों व अधिकारियों के मीटरों को बाहर क्यों नहीं लगवा रही है, जबकि सरकार आम जनता को चोरों की नजर से देख रही है।

यह भी पढ़ें … बसपा की बढ़ रही लोकप्रियता, सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने की घर वापसी

चौटाला ने कहा कि इनेलो-बसपा सत्ता में आते ही किसानों व छोटे दुकानदारों का कर्ज माफ करेगी। किसानों को फसल का सही मूल्य मिले, इसके लिए स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करेंगे। साथ ही हर परिवार में से एक युवा को सरकारी नौकरी, गरीब की बेटी की शादी में 5 लाख रुपए की कन्यादान राशि दी जाएगी। वहीं बुजुर्गों को एकमुश्त 2500 रुपए पेंशन मिला करेगी। साथ ही बेरोजगार युवाओं को 15 हजार रुपये मासिक भत्ता दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें ..भाजपा को तगड़ा झटका: इस बड़े नेता ने छोड़ी पार्टी, बसपा में हुए शामिल


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *