बिजली विभाग ने की बड़ी कार्रवाई, मच गया हड़कम्प

बिजली विभाग ने की बड़ी कार्रवाई, मच गया हड़कम्प



गोला गोकर्णनाथ, खीरी। भीषण गर्मी में बिजली विभाग ने एक बड़ा अभियान छेड़ रखा है, जिससे उपभोक्ताओं में हड़कम्प मच गया हैं।गर्मी में बढ़ती बिजली खपत के साथ ही महकमा ओवरलोड व बिजली चोरी रोकने की ओर दौड़ पड़ा है, जिसके चलते विभाग के ताबड़तोड़ अभियान में शहर सहित वितरण खंड के क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर बिजली चेकिंग की टीमें निकल पड़ी हैं।

विभाग के अधिशाषी अभियंता रवीन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि बिजली चेकिंग अभियान के तहत विभाग बडे पैमाने पर कार्रवाई कर रहा है। जिसके परिप्रेक्ष्य में शहर के मुहल्ला ऊंची भूड में चेकिंग के दौरान करीब सौ बिजली चोरी के कटिया कनेक्शनों व बिजली बिल बकाया कनेक्शनों को काटने की कार्रवाई की गई। इसी क्रम में सब्जी मंडी में छह लोगों के विरुद्व बिजली चोरी का मुकदमा दर्ज कराया गया।

यह भी पढ़ें … लूटा गया ट्रैक्टर हैदराबाद थाना क्षेत्र से बरामद

चेकिग के दौरान घरों व दुकानों में लगे खराब छहः मीटरों को बदला गया है। विभाग सहित विजिंलेस की टीमों ने क्षेत्र में भ्रमण के दौरान भीखमपुर, मझिगवां सहित कई गांवों में बकाया बिल होने के कारण 95 प्रतिशत कनेक्शन काटे गए। उन्होने बताया कि कई चरणों में चलाए जा रहे इस अभियान में शत प्रतिशत वसूली लक्ष्य को आधार बनाया गया है। जिसके तहत बुधवार को शहर के मुहल्ला मुन्नुगंज में सघन बिजली चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसमें कई घरेलू कनेक्शनों पर बकाया पर कनेक्शन काटे गए।

यह भी पढ़ें … पत्नी से विवाद के बाद युवक ने की खुदकुशी

बिजली चोरी करने वालों के विरुद्व लिखापढी कर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। बुधवार को मुहल्ला मुन्नुगंज में एसडीओ विनीत कुमार, जेई अजीत कुमार, मनमोहन मिश्रा, कलीम बेग सहित कई बिजली कर्मचारी ने औचक निरीक्षण कर बिजली कनेक्शन काटे तथा बकाया बिल वसूली की।

यह भी पढ़ें … बसपा की बढ़ रही लोकप्रियता, सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने की घर वापसी


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *