मायावती के नक्शेकदम पर बीजेपी, 2019 के लिए चलेगी ये दांव

मायावती के नक्शेकदम पर बीजेपी, 2019 के लिए चलेगी ये दांव



New Delhi. आगामी लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने कमर कसनी शुरू कर दी है। भाजपा अब मायावती के नक्शे कदम पर काम करने जा रही है। आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर भाजपा ने बड़ा दांव चल दिया है।

एक अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, आगामी लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर भाजपा हर सीट पर अपना प्रभारी नियुक्त करने जा रही है। वह सभी 543 लोक सभा सीटों पर इन्हें नियुक्त करेगी। इसी के साथ बीजेपी हर राज्य में 11 सदस्यीय कमेटी का भी गठन करेगी। इस कमेटी को ‘चुनाव तैयारी टोली’ का नाम दिया गया है। यह टोली अगले साल होने वाले चुनावों की तैयारी करेंगी।

यह भी पढ़ें…  बड़ी खबर: मायावती ने पार्टी मेें फिर किया बड़ा फेरबदल, अब इन्हें सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

भाजपा ने चुनाव प्रभारियों को नियुक्त करने का मुख्य कारण बताया है कि इसके जरिये वह विपक्षी राजनेताओं और पार्टियों की तैयारियों का भी पता लगा सकेंगे। इसी के साथ लोगों को पार्टी द्वारा किए गए कार्यों की जानकारियां भी उपलब्ध करा सकें। इन प्रभारियों की मदद से पार्टी उन उम्मीदवारों और कार्यकर्ताओं के बारे में भी पता लगाएगी जो अन्य दलों को छोड़ कर भाजपा में शामिल हुए हैं।

यह भी पढ़ें…  पीएम मोदी कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- कांग्रेस के 30 साल के बराबर भाजपा के 4 साल

वहीं, बीजेपी की चुनाव तैयारी टोली में तीन सदस्य सोशल मीडिया संभालेंगे तो तीन सदस्यों को मीडिया को संभालने की जिम्मेदारी दी गई है। इस 11 सदस्यीय टोली में तीन लीगल टीम के सदस्य होंगे तो बाकी दो सरकार की योजनाओं और उनके क्रियानवन पर नजर रखेगे।


बता दें कि भाजपा पहली बार सभी सीटों पर अपने प्रभारी नियुक्त करने जा रही है। इससे पहले सिर्फ बहुजन समाज पार्टी ही ऐसा करने वाली पार्टी थी। भाजपा आगामी चुनावों की तैयारी के चलते यह कदम उठा रही है।

यह भी पढ़ें…  2019 चुनाव: यूपी में इतिहास दोहराने के लिए पीएम मोदी ने बनाया ये बड़ा प्लान, विपक्षी दलों में मचा हड़कम्प


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *