चुनाव-2019: भाजपा के वोट बैंक पर कांग्रेस की नजर, बनाई ये रणनी​ति, मचा हड़कम्प

चुनाव-2019: भाजपा के वोट बैंक पर कांग्रेस की नजर, बनाई ये रणनी​ति, मचा हड़कम्प



New Delhi. आगामी लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर कांग्रेस कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। कांग्रेस ने पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ने की रणनीति पर काम कर रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस ने एक नई रणनीति बनाई है, जिसे लेकर राजनीतिक दलों में हड़कम्प मच गया है। दरअसल, कांग्रेस ने अन्य पिछड़े वर्ग के को जोड़ने के लिए बूथ स्तर तक पार्टी का ओबीसी संगठन तैयार करने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि 2014 के लोकसभा चुनावों में अन्य पिछड़े वर्ग
का झुकाव भाजपा की ओर हो गया था।

कांग्रेस ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में राष्ट्र स्तरीय अन्य पिछड़ा वर्ग सम्मेलन के आयोजन की किया था। माना जा रहा है कि पार्टी का ओबीसी विभाग, निचले स्तर तक संगठन तैयार करने में फिलहाल सबसे ज्यादा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान में ध्यान केंद्रित कर रहा है जहां कुछ महीने बाद ही विधानसभा चुनाव होना है। ओबीसी विभाग का कहना है कि वह बूथ स्तर पर संगठन तैयार करने के साथ ही अन्य पिछड़े वर्गों की सभी जातियों को अपने बूथ, ब्लॉक, जिला एवं प्रदेश के स्तर के संगठनों में समुचित प्रतिनिधित्व देगा।

यह भी पढ़ें ... भारतीय सेना को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर कमांडर समेत दो आतंकी ढेर

कांग्रेस के ओबीसी विभाग के अध्यक्ष और सांसद ताम्रध्वज साहू ने बताया कि हम ओबीसी समाज की सभी जातियों और समूहों तक तभी पहुंच सकते हैं जब हमारे पास संगठन होगा। उन्होंने कहा कि हमारा ओबीसी विभाग स्थानीय स्तर के संगठन तथा पार्टी के मुख्य संगठन के साथ मिलकर काम करेगा। उन्होंने कहा कि हम अगले कुछ महीने के भीतर देश भर में संगठन बना लेंगे।

पहले मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में संगठन निर्माण का काम पूरा होगा। उन्होंने कहा कि ओबीसी में कई ऐसी जातियां हैं जिनको राजनीतिक प्रतिनिधित्व नहीं मिल पाया है। हम इन सभी जातियों को अपने संगठन में प्रतिनिधित्व देंगे।

यह भी पढ़ें … सपा ने लोकसभा चुनाव जीतने की बनाई यह बड़ी रणनीति, भाजपा में मची खलबली


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *