बसपा ने लोकसभा चुनाव जीतने की बनाई यह बड़ी रणनीति, भाजपा में मची खलबली

बसपा ने लोकसभा चुनाव जीतने की बनाई यह बड़ी रणनीति, भाजपा में मची खलबली



Lucknow. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए सभी दलों ने रणनीति तैयार करनी शुरू कर दी हैं। गठबंधन को लेकर भी गैर भाजपा दलों की कोशिशें तेज हो गई हैं। बसपा ने इसको लेकर रणनीति बनाई है। बसपा से जुड़े सूत्रों की मानें तो इस बार ज्यादा से ज्यादा युवाओं को जोड़ने की तैयारी में है। इसको लेकर बाकायदा बसपा जिला स्तर पर सम्मेलन आयोजित करेगी। इनके जरिए पार्टी लोकसभा चुनाव जीतने की तैयारी कर रही है।

सूत्रों के मुताबिक, पार्टी प्रमुख मायावती ने कैडर में सभी स्तरों पर 50 फीसदी युवाओं को जोड़ने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए जिला स्तर पर सम्मेलन करने को कहा गया है। बसपा नेता ने बताया कि इन सम्मेलनों के शुरू होने से पहले कैडर कह हर कमेटी में 50 फीसदी पद युवाओं के लिए रिजर्व कर दिए हैं। इसके तहत जिलों में बूथ, सेक्टर व जिला संगठन में आधे पद युवाओं को दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें … बसपा के लिए बड़ी खबर: नेता समेत 200 कार्यकर्ताओं ने की घर वापसी, भाजपा के भी ये नेता होंगे शामिल

50 फीसदी पद युवाओं को देने के निर्देश

गौतमबुद्ध नगर के बसपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मी सिंह का कहना है कि पार्टी सुप्रीमाे की तरफ से बूथ कमेटी में 50 फीसदी पद युवाओं को देने को कहा गया है। उनके निर्देश पर संगठन में आधे पद युवाओं को दे दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें … 2019 चुनाव : मायावती ने एक बार फिर संगठन में किया बड़ा बदलाव, मचा हड़कम्प

उनका कहना है कि हर बूथ कमेटी में 23 सदस्य रखे गए हैं। सेक्टर, जोन व अन्य स्तर की कमेटियों में भी आधे पदों पर युवाओं को चयन किया गया है। लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के कार्यकर्ताओं ने काम तेज कर दिया है।

देवरिया में होगा पहला जिला स्तरीय सम्मेलन

वहीं, पार्टी को इसको अमलीजामा पहनाने के लिए देवरिया में एक जिला स्तर का सम्मेलन भी आयोजित करने वाली है। इसी तरह अन्य जिलों में भी सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें … मध्य प्रदेश चुनाव : बसपा ने अब बनाई यह रणनीति, कांग्रेस-भाजपा में हड़कम्प

बसपा के नेता ने बताया कि देवरिया में युवाओं का जिला स्तरीय सम्मेलन 17 जून को होगा। बसपा अपने चुनावी मिशन की शुरुआत देवरिया से करने की उत्सुक है।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *