भर्ती पर लगी रोक हटाने को लेकर अनुदेशकों ने किया प्रदर्शन

भर्ती पर लगी रोक हटाने को लेकर अनुदेशकों ने किया प्रदर्शन



गोला गोकर्णनाथ,खीरी। समस्त उच्च प्राथमिक विद्यालय में 32,022 शारीरिक शिक्षा, योग शिक्षक अनुदेशक भर्ती पर लगी रोक हटाने व काउंसलिंग कराने के संबंध में प्रशिक्षित शारीरिक शिक्षक बीपीएड संघर्ष मोर्चा उत्तर प्रदेश द्वारा शहर के सदर चौराहे पर बैठकर धरना प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि 19 सितंबर 2016 को खेल को बढ़ावा देने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार द्वारा सात हजार रुपए के मानदेय के तहत शासनादेश जारी किया गया था और 4 से 17 अप्रैल 2017 तक काउन्सिलिंग प्रस्वावित थी। 23 मार्च 2017 को समीक्षा के नाम पर भर्ती प्रकिया रोक दी। तीन नवम्बर 2017 को न्यायालय के सिंगल बेंच द्वारा दो महीने के अन्दर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने के लिए सरकार को नोटिस भी दी गई। इसके बाद 5 फरवरी 2018 को अवमानना वाद न्यायालय ने 28 दिन के भीतर भर्ती पूरी करने का आदेश दिया था।

यह भी पढ़ें … 2019 चुनाव : मायावती ने एक बार फिर संगठन में किया बड़ा बदलाव, मचा हड़कम्प

12 मार्च 2018 को हाईकोर्ट इलाहाबाद की डबल बेंच में सरकार की स्पेशल अपील भी खारिज हो गई और न्यायालय द्वारा सरकार को आदेश दिया गया कि 2 महीने के अंदर भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाए। उन्होंने कहा कि चार माह गुजर जाने के बाद भी सरकार ने भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं की। प्रदर्शनकारियों में नृपेन्द्र कुमार राज, संतोष कुमार, सलामत अली, श्रवण कुमार, कमाल अहमद, शिल्पी देवी, पुष्पा, रोली, स्वेच्छा वर्मा, आजाद, सहीम खान आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें … खीरी: युवक की गोली मारकर हत्या, मुकदमा दर्ज


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *