भाजपा ने समर्थन वापस लिया, जम्मू कश्मीर सरकार गिरी

भाजपा ने समर्थन वापस लिया, जम्मू कश्मीर सरकार गिरी



New Delhi. जम्मू एवं कश्मीर की गठबंधन सरकार से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा समर्थन वापस लेने के बाद अचंभित मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को अपना इस्तीफा राज्यपाल एनएन वोहरा को सौंप दिया। भाजपा के फैसले की जानकारी मिलते ही महबूबा राज भवन पहुंचीं। इसके बाद उन्होंने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की एक आपात बैठक बुलाई।

एक चकित करने वाले घटनाक्रम के तहत भाजपा ने राज्य सरकार में अपने सभी मंत्रियों को नई दिल्ली बुलाया और उसके बाद उसने घोषणा की कि पार्टी ने पीडीपी-भाजपा गठबंधन से बाहर होने का निर्णय लिया है। भाजपा नेता राम माधव ने कहा कि भाजपा के लिए सरकार में बने रहना कठिन हो गया था। उन्होंने कहा कि इसलिए हमने सरकार से अपना समर्थन वापस लेने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षा-व्यवस्था इतनी बुरी हो गई थी कि देश की अखंडता को ध्यान में रखते हुए हमें समर्थन खत्म करने का फैसला लेना पड़ा।

यह भी पढ़ें … अब अखिलेश और मायावती ने कांग्रेस के सामने खड़ा किया ये संकट!

वरिष्ठ भाजपा नेता और उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता ने कहा कि भाजपा के सभी मंत्रियों का इस्तीफा मुख्यमंत्री को भेज दिया गया है। गुप्ता ने कहा कि राज्यपाल को निर्णय के बारे में सूचित किया जा रहा है और अब राज्य में अगले संवैधानिक कदम पर निर्णय वही लेंगे। 2014 के विधानसभा चुनाव बाद भाजपा से समर्थन मिलने के बाद पीडीपी ने गठबंधन सरकार बनाया था।

यह भी पढ़ें … विपक्षी दलों से घिरी मोदी सरकार ने मायावती, ममता और सोनिया से मांगा समर्थन, जानें क्या है पूरा मामला


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *