नगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक में अहम प्रस्ताव हुये पास

नगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक में अहम प्रस्ताव हुये पास



गोला गोकर्णनाथ, खीरी। नगर पालिका परिषद के सभागार में पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल की अध्यक्षता में बोर्ड बैठक आयोजित की गई। जिसमें नगर में गिर रहे जलस्तर पर चिंता व्यक्त करते हुये नगर के पच्चीसों वाडों में हैडपम्प लगवाने और कर निर्धारण पर चर्चा कर पांच वर्षीय कर लागू किये जाने का प्रस्ताव पास किया गया।

बैठक में सभासद नानक चंद वर्मा ने कहा कि जो प्लाट कवर्ड हो चुके हैं अथवा भवन निर्माण हो चुका है और रजिस्ट्री नहीं हुई है। ऐसे भवनों का सर्वे कराकर उन पर टैक्स लागू किया जाये। सभासद पंकज गुप्ता ने नगर में हो रही जल समस्या का ध्यान आकर्षित कराते हुये सभी वार्डाें में हैंडपम्प लगवाने की मांग रखी। जमाल अहमद राईन ने दूषित जल से हो रही बीमारियों पर चिंता जाहिर करते हुये आधुनिक मशीन द्वारा पानी फिल्टर कर नगरवासियों को उपलब्ध कराने की बात रखी। राजेश वर्मा ने भवनों के निर्माण नक्शो में वाटर हार्वेसटिंग की उपलब्धता अनिवार्य रखने की बात कही।

यह भी पढ़ें … पांच दिवसीय यात्रा के लिए पटना साहिब रवाना हुआ जत्था

इस मौके पर अधिषासी अधिकारी आर.आर. अम्बेष, सदस्य मीरा उर्फ फातिमा, रेनू भारती, अन्नू शुक्ला, शषिप्रभा तिवारी, पंकज गुप्ता, राजेष गुुप्ता, आकाष, हुस्ना, राजू, जमाल अहमद राईन, फरहानाज, प्रधान लिपिक राजेष बाजपेयी आदि मौजूद रहे।

सुबह 9 से 11 तक ही होगी गाडी धुलाई

नगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक के बाद अधिषासी अधिकारी आर.आर. अम्बेष ने नगर में गिर रहे जलस्तर पर चिंता व्यक्त करते हुये नगर में वाहनों की धुलाई करने वालों की बैठक की। जिसमें उन्होंने कहा कि वर्तमान से समय में जल संकट की समस्या गहराती जा रही है और एक एक गाडी की धुलाई पर सैकडों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है। जिस पर प्रतिबन्ध लगाना जरूरी है।

यह भी पढ़ें … विभिन्न मांगों को लेकर लेखपाल संघ ने किया धरना प्रदर्शन

बैठक के बाद सभी धुलाई करने वाले पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल के आवास पर जा धमके और अपनी बात रखी। जिस पर मीनाक्षी अग्रवाल ने कहा कि नगर का जल स्तर गिर रहा है तो चिंता का विषय लेकिन किसी की रोजी रोटी के साथ खिलवाड नहीं किया जायेगा। उन्होंने सभी को सुबह 9 से 11 बजे तक ही सर्विस स्टेशन चलाने की अनुमति दी।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *