योगी के इस मंत्री ने शिवपाल से बंद कमरे में की मुलाकात, भाजपा में हड़कम्प

योगी के इस मंत्री ने शिवपाल से बंद कमरे में की मुलाकात, भाजपा में हड़कम्प



Lucknow. योगी सरकार के मंत्री ने सपा सरकार में मंत्री रहे शिवपाल सिंह यादव से मुलाकात की। इस मुलाकात के राजनीतिक मायने भी निकाले जा रहे हैं। राजनीतिक मायने भी निकलना जरूरी हैं, क्योंकि ये वही मंत्री जो लगातार अपनी ही सरकार पर हमलावर रहे हैं। आए दिन सरकार पर निशाना साधते रहे हैं।

दरअसल, योगी प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर और सपा सरकार में मंत्री रहे शिवपाल यादव के बीच शुक्रवार को वाराणसी के सर्किट हाउस में मुलाकात हुई। करीब 10 से 15 मिनट तक हुई इस मुलाकात को लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं बढ़ गई हैं, वहीं दोनों नेताओं ने इस मुलाकात को औपचारिक व शिष्टाचार भेंट बताकर अफवाहों को विराम देने का प्रयास किया है।

यह भी पढ़ें … मायावती हुईं नाराज, तीन बड़े नेताओं को पार्टी से किया बाहर

समाजवादी पार्टी के विधायक व पूर्व मंत्री शिवपाल यादव गुरुवार रात वाराणसी पहुंचे और सर्किट हाउस में रात्रि प्रवास किया। वहीं बेटे की शादी की तैयारियों में व्यस्त प्रदेश के पिछड़ा कल्याण व विकलांग कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर शुक्रवार सुबह सर्किट हाउस पहुंचे। सर्किट हाउस में दोनों नेताओं ने करीब दस मिनट तक बंद कमरे में बातचीत की। बाहर निकलने पर जाते वक्त शिवपाल ने ओमप्रकाश राजभर से हाथ मिला कर कहा कि अगली भेंट फिर जल्दी होगी।

हालांकि जब इस बारे में शिवपाल यादव से बात की गई तो उन्होंने इस मुलाकात को औपचारिक मुलाकात बताया। वहीं राजनीतक गलियारों में तरह-तरह के कयास लगाए जाने लगे हैं। उधर ओमप्रकाश राजभर ने भी मुलाकात को शिष्टाचार मुलाकात करार किया। उन्होंने कहा कि शिवपाल यादव जब सत्ता में थे तो मेरी मदद किया करते थे।

राजभर ने कहा कि वह भाजपा के साथ हैं और 2024 तक वह भाजपा के साथ हैं और रहेंगे। लेकिन राजभर जिस तरह से अपने ही मुख्यमंत्री और सरकार के खिलाफ लगातार बयानबाजी कर रहे हैं, ऐसे में यह मुलाकात अहम मानी जा रही है।

यह भी पढ़ें … इस राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए बड़ी खुशखबरी: 11 सीटों पर दर्ज की जीत

दोनों नेता चाहे जो कहें लेकिन इस मुलाकात को यूपी की राजनीति की बड़ी मुलाकात के तौर पर देखा जा रहा है। राजनीतिक जानकारों की मानें तो शिवपाल के साथ उनकी यह मुलाकात औपचारिकता से ज्यादा है। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि मंत्री राजभर के अपने बेटे अरविंद राजभर की शादी में आमंत्रित करने के लिए शिवपाल यादव से मिले।

यह भी पढ़ें … मध्यप्रदेश की सियासत में इस युवा नेता ने की इंट्री, भाजपा में हड़कम्प


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *