विधायक रोमी साहनी की एक चिट्ठी से विद्युत विभाग में मचा हड़कम्प

विधायक रोमी साहनी की एक चिट्ठी से विद्युत विभाग में मचा हड़कम्प



Lakhimpur Kheri. भारतीय जनता पार्टी के विधायक रोमी साहनी की पहचान एक मददगार ​के रूप में बनी हुई है, वो अक्सर अपने क्षेत्र की जनता की मदद करते रहते हैं, वह गरीब, पीड़ित, मरीज, एक्सीडेंट, आग और बाघ हमले से पीड़ित लोगों को अक्सर मदद करते देखे जा सकते हैं। यही नहीं, सरकारी तंत्र में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर भी सवाल उठा चुके हैं। इन्हीं कारणों से आए दिन वह चर्चा में बने रहते हैं।

दरअसल, ताजा मामला विद्युतीकरण से जुड़ा है, ऐसे में रोमी साहनी कैसे पीछे हट जाएं। उन्होंने ग्रामीणों की शिकायत को तत्काल संज्ञान लेते हुए विद्युत विभाग को एक चिट्ठी लिख डाली। चिट्ठी मिलते ही विद्युत विभाग में हड़कम्प मच गया। विद्यु विभाग ने आनन—फानन में विद्युतीकरण कराने का निर्देश दे दिया, जिससे लोगों में खुशी की लहर छा गई।

यह भी पढ़ें ..विधायक ने मृतक के परिवारीजनों को दिए 70 हजार रुपए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर घर को बिजली देने के लिए सौभाग्य योजना की शुरूआत की थी। यही नहीं, पीएम मोदी ने बीते दिनों ट्वीट कर कहा था कि केंद्र सरकार के आंकड़ों के अनुसार, देश के सभी पांच लाख 97 हजार 464 गांवों में अब बिजली पहुंच चुकी है। वहीं, लखीमपुर खीरी के पलिया ब्लॉक क्षेत्र के चार गांव अभी भी अंधेरे में डूबे हुए हैं। बीते ​दिनों ब्लॉक की पंचायत ग्रंट 11 के चार गांवों भूपपुर, बंजरिया, बरगदिया और तिलकपुर में बिजली न होने से नाराज ग्रामीणों ने विधायक रोमी साहनी से विद्युतीकरण कराए जाने की मांग की थी।

यह भी पढ़ें … बड़ी खबर: मायावती उठा सकती हैं ये बड़ा कदम, जल्द करेंगी ऐलान!

ग्रामीणों की मांग को विधायक ने गम्भीरता से लिया और फौरन मध्यांचल विद्युत वितरण को एक चिट्ठी लिखी और फोन कर चारों गांवों में विद्युतीकरण कराने का निर्देश दिया, जिससे बिजली विभाग में हड़कम्प मच गया। चिट्ठी के बाद विभागीय अधिकारियों ने विधायक से मुलाकात कर 15 दिनों के अंदर चारों गांवों में विघुतीकरण कराने का आश्वासन दिया। विद्युतीकरण के आश्वासन की खबर से ग्रामीणों में खुशी का माहौल है।

यह भी पढ़ें …  मध्य प्रदेश को लेकर राहुल गांधी ने कर दिया ये बड़ा ऐलान, भाजपा में मच गई खलबली


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *