मध्य प्रदेश को लेकर राहुल गांधी ने कर दिया ये बड़ा ऐलान, भाजपा में मच गई खलबली

मध्य प्रदेश को लेकर राहुल गांधी ने कर दिया ये बड़ा ऐलान, भाजपा में मच गई खलबली



New Delhi. कर्नाटक विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली जीत से उत्साहित कांग्रेस पार्टी आगामी विधानसभा चुनावों को हर हाल में जीतना चाहती है। कांग्रेस ने इसके लिए रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंदसौर में किसानों के कर्ज माफ करने का भरोसा दिलाकर भाजपा को पछाड़ दिया या यूं कहें राहुल गांधी ने बड़े फैसल से मास्टर स्ट्रोक मारने की कोशिश की है। राहुल गांधी की इस रणनीति से भाजपा में हड़कम्प मच गया है। दरअसल, केंंद्र भी भाजपा की सरकार है, ऐसे में भाजपा पर दबाव बढ़ता नजर आ रहा है।

बता दें ​कि मंदसौर गोलीकांड की पहली बरसी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मध्यप्रदेश के मंदसौर गए थे जहां उन्होंने शिवराज सरकार को किसान, गरीब, मजदूर और युवा विरोधी करार दिया। साथ ही उन्होंने सत्ता में आने के 10 दिन के भीतर किसानों का कर्ज माफ करने का ऐलान कर दिया था। राहुल के इस ऐलान से भाजपा को तगड़ा झटका माना जा रहा है, क्योंकि भाजपा अपने आप को किसान हितैषी होने को दावा करती आ रही ​है।

यह भी पढ़ें ..सर्वे: राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहती है जनता

वहीं, राहुल की रैली में बड़ी संख्या में पहुंचे किसानों के जमावड़े ने सत्ताधारी दल की चिंता बढ़ा दी है। राहुल की इस सभा के बाद भाजपा में खलबली मच गई है। भाजपा की चुनाव प्रबंधन समित के प्रमुख नरेंद्र तोमर ने भी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया वे जनता के बीच जाकर सरकार की योजनाओं के प्रति लोगों को जागरूक करें और लोगों के बीच जाकर उनकी समस्याओं का समाधान करें। साथ ही यह जानें कि आमजन की बेहतरी के लिए और क्या किया जा सकता है।

वहीं पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने राहुल गांधी के किसानों के कर्ज माफ करने वाले बयान पर तंज कसा और किसानों के कर्ज के बोझ को ही झुठला दिया। उन्होंने कहा कि यहां किसानों को शून्य प्रतिशत ब्याज पर कर्ज मिलता है और 10 प्रतिशत बतौर अनुदान दिया जाता है। ऐसे में किसान कर्ज के बोझ तले कैसे दबेगा?

मुख्यमंत्री शिवराज ने तो कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाने के लिए यहां तक कह दिया कि उनकी सरकार ने ऐसे काम किए हैं, जिनके उदाहरण दुनिया में कहीं नहीं मिलते। उन्होंने कहा कि संघर्ष का शंख बज चुका है, हमें लड़ना है और जीतना है। लड़ाई के लिए जो हथियार चाहिए, वह सरकार की उपलब्धियों के रूप में हमारे हाथ में है। सरकार ने मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना सहित किसान, युवा और महिलाओं के हित में ऐसे-ऐसे काम किए हैं जिनके दूसरे उदाहरण दुनिया में कहीं नहीं मिलते।

यह भी पढ़ें …  राहुल गांधी के एक ट्वीट ने भाजपा में मचा दी खलबली, ये किया ऐलान

राहुल की सभा के बाद ‘डैमेज कंट्रोल’ के लिए भाजपा नेताओं के बयानों तक ही बात नहीं ठहरी है। पार्टी ने मीडिया में अपनी बात पूरी ताकत से उठाने के लिए पूर्व पत्रकार और सांसद प्रभात झा के हाथ में कमान सौंपी है। उन्हें प्रवक्ताओं, पैनलिस्टों के बीच समन्वय बनाने के लिए पार्टी के समग्र मीडिया का प्रभारी बनाया गया है।

यह भी पढ़ें … राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को दी बड़ी चुनौती, बोले- चुनौती स्वीकारों नहीं तो ….


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *