खेत में बाजरा बोने गए अधेड़ की पीट-पीट कर हत्या, चार के खिलाफ मुकदमा

खेत में बाजरा बोने गए अधेड़ की पीट-पीट कर हत्या, चार के खिलाफ मुकदमा



गोला गोकर्णनाथ, खीरी। कोतवाली क्षेत्र मे ताबडतोड़ लूट व हत्याओं से आम जनमानस में भय व दहशत का माहौल बनता जा रहा है। अपराधी भयमुक्त होकर अपराधों को अंजाम देकर पुलिस के इकबाल को चुनौती दे रहे हैं। वहीं, कोतवाली पुलिस इस सबसे बेखबर रुटीन काम काज करते हुए अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर रही है। पिछले एक पखवारे में दो हत्याओं व दो लूट के मामलों पर पुलिस कुछ करती कि अपराधियों ने एक अधेड़ की पीट-पीट कर हत्या कर दी। घटना की सूचना पर मृतक के पुत्र ने चार नामजद के विरुद्व तहरीर देकर कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

जानकारी के मुताबिक, कोतवाली क्षेत्र के गांव लालनगंज निवासी सोबीन ने कोतवाली में दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि उसका पिता हमीद 7 जून की सुबह 8 बजे घर से पडोस के गांव वजीर नगर में अपने खेत पर बाजरा बोने गया था। पुत्र ने आरोपित करते हुए बताया कि जब उसका पिता खेत में बाजरा बोकर वापस आ रहा था, तो रास्ते में वजीर नगर निवासी राजेंद्र उर्फ नेपाली ने उन्हें अपने घर के पास रोक लिया और उसे शराब पिलाई।

यह भी पढ़ें ..रवि हत्याकांड मामले में आरोपी गिरफ्तार

शराब पीने के बाद दोनों में विवाद होने लगा। बात बढने पर राजेंद्र, उसके पुत्र मुनीश, विनीत और रामसागर ने पीट-पीटकर उसके पिता हमीद की हत्या कर दी और शव वजीर नगर गांव के पास खेत में डाल दिया। सूचना पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और सोबीन की तहरीर पर चारों के खिलाफ हत्या की नामजद रिपोर्ट दर्ज कर ली।

अंडर ट्रांसफर पुलिसकर्मी से प्रभावित हो रही पुलिसिंग

कोतवाली गोला में ताबड़तोड़ बढ़ रहे अपराधों को लेकर पुलिस की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं। यह सवाल यूं ही नहीं उठ रहे, इसकी सबसे बडी वजह है कि गत दिनों पुलिस अधीक्षक द्वारा बड़े पैमाने पर तबादले किए गए। इसके बाबजूद महज अपने निजी हितों को लेकर कई पुलिसकर्मी अपने स्थानांतरित स्थान पर जाने के बजाए कोतवाली गोला में डेरा तो डाले हैं, लेकिन पुलिस के कार्यों में विशेष रुचि के बजाए अपने निजी हित साधने में जुटे हैं, जिस कारण बेहतर पुलिसिंग न होने के कारण अपराध व अपराधियों के हौसले बुलंद है।

यह भी पढ़ें … साहब! ये है गोला पुलिस : एक को भगाया, दूसरे को धमकाया, तीसरे ने पुलिस पर ही रिश्वत का आरोप लगाया


मृतक के पुत्र की तहरीर पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

प्रमोद कुमार मिश्र, प्रभारी निरीक्षक, गोला गोकर्णनाथ, खीरी


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *