साहब! ये है गोला पुलिस : एक को भगाया, दूसरे को धमकाया, तीसरे ने पुलिस पर  ही रिश्वत का आरोप लगाया

साहब! ये है गोला पुलिस : एक को भगाया, दूसरे को धमकाया, तीसरे ने पुलिस पर  ही रिश्वत का आरोप लगाया



गोला गोकर्णनाथ, खीरी। बैंक से पैसे निकालकर घर जा रही एक महिला से बदमाशों ने दिनदहाड़े 50 हजार रुपए की लूट की घटना को अंजाम देकर कोतवाली पुलिस की कानून व्यवस्था की धज्जियां उडा दी। वहीं, दो दिन पहले पेंशन लेकर घर जा रही मां, बेटी से बदमाशों ने दस हजार रुपए लूटने की घटना को अंजाम दिया था। लूट की घटना के बाद पीड़ित महिला की शिकायत पर कोतवाली में तैनात एक अंडर ट्रांसफर दारोगा ने उसे फटकारते हुए यह कह कर भगा दिया कि पुलिस पैसा नहीं दिला सकती, मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। जिस पर पीडित महिला ने रोते बिलखते हुए थाने में खड़े हर सख्स से मदद की गुहार की। उसी दौरान कोतवाली में मौजूद कददावर भाजपा नेता भी किसी मामले में थाने में थे और एक चौकी प्रभारी पर रिश्वत मांगे जाने पर काफी सख्त लहजे में अपना विरोध दर्ज करा रहे थे, जिससे प्रतीत होता है कि गोला कोतवाली में सब कुछ ठीक—ठाक नहीं है।

जानकारी के मुताबिक, कोतवाली क्षेत्र के ग्राम भुडवारा निवासी सरोजनी देवी पत्नी मनोज ने बताया कि वह ग्राम जलालपुर स्थित एक बैंक से पैसे निकालकर अपने घर की ओर जा रही थी। जैसे ही वह रेलवे क्रासिंग लक्ष्मणजती के पास पहुंची। उसी समय एक बाइक से सवार दो बदमाशों ने उससे 49 हजार रुपए छीना— छपटी कर लूट लिए और फरार हो गए। इसके बाद जब पीड़ित महिला थाने पहुंची तो पुलिस ने उसके साथ हुई लूट की घटना को सिरे से खारिज कर दिया और उसे डपटकर भगा दिया। जिस पर महिला दुबारा बैंक गई तो उसे प्रबंधक ने समझाया कि उसके द्वारा निकाले गए पैसे पासबुक में दर्ज हैं। यह जाकर पुलिस को दिखाओ।

यह भी पढ़ें …  इन बड़ी पार्टियों ने दिया समर्थन, मायावती बनेगी पीएम पद की उम्मीदवार!

तब महिला दोबारा थाने पहुंची तो पुलिस नेता जी के कहर से अपने बचाव में जुटी थी, तो महिला की फरियाद कौन सुनता, लेकिन काफी देर बाद नेता जी की खैर मखदम से खाली होकर मौजूद दारोगा ने पुलिसिया तेवर दिखाते हुए महिला की तहरीर पर कार्रवाई का भरोसा दिया। इसके बाबजूद महिला अपने लूटे पैसों के लिए परेशान बदहवास इधर उधर लोगों से बस उसका खून पसीने की कमाई का पैसा दिलाए जाने की रट लगाए थी।

पुलिस पर पचास हजार की रिश्वत मांगने का आरोप

यही नहीं, गुरुवार को समय दोपहर 3 बजे कोतवाली में एक भाजपा के कददावर नेता पहुंचते हैं और आक्रोशित लहजे में यह शिकायत दर्ज कराते हैं कि उनके किसी करीबी से एक चौकी इंचार्ज ने रिश्वत मांगी। जिस पर मौके पर मौजूद चौकी इंचार्ज द्वारा सफाई व गवाही के वाद विवाद के बीच मामला शांत हो जाता है। हालांकि नेता जी ने बताया कि उनके किसी आदमी ने बताया कि पुलिस ने रिश्वत की मांग की थी। जिस पर वह कोतवाली गए थे।

महिला को फटकार कर भगा दिया

गुरुवार समय करीब 3.20 बदहवास हालत में एक महिला थाने पहुंचती है। जहां वह बिलखते हुए अपने बैंक से रुपए लेकर जाते समय लूटे जाने की बात कहती है, लेकिन थाने में मौजूद कोई पुलिस कर्मी उसकी बात को सुनकर सांत्वना देने के बजाए उसे फटकारने व दबाब बनाने का काम करते रहे। भाजपा नेता के सामने पुलिस के रवैये के बाबजूद भी उसे न्याय दिलाए जाने के लिए दो शब्द कहना मुनासिब नहीं समझा।

यह भी पढ़ें … रवि हत्याकांड मामले में आरोपी गिरफ्तार


जिले की मीटिंग में हैं, मामला संज्ञान में आया है। घटना में महिला द्वारा बताए गए दो संदिग्ध आरोपितों को हिरासत में लिया है। जिसमें पैसों के लेन—देन का विवाद बताया जा रहा है। मामले की जांच की जा रही है।

प्रमोद कुमार मिश्रा, प्रभारी निरीक्षक, गोला गोकर्णनाथ, खीरी


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *