सीबीएससी इंटर बोर्ड परीक्षा परिणामों में शिखर, अुनष्का अव्वल

सीबीएससी इंटर बोर्ड परीक्षा परिणामों में शिखर, अुनष्का अव्वल



गोला गोकर्णनाथ, खीरी। केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा बारहवी की परीक्षा का परिणाम शनिवार को घाषित कर दिया गया। जिसमें सेंट जांस सीनियर सेकेड्री स्कूल के छात्र शिखर गुप्ता ने 93.8 अंक हासिल कर पहले स्थान पर कब्जा जमाया। जबकि इसी विद्यालय के छात्रा अनुष्का मिश्रा ने 93.6 पाकर दूसरा स्थान हासिल किया। इसी कडी में शहर के चिल्ड्रेेस एकेडमी के अंकुर गुप्ता ने 92.6 अंक पाकर तीसरा स्थान पाया।

यह भी पढ़ें … सरकारी बंगले को लेकर मायावती ने चला ऐसा दांव किया योगी के अफसर हो गए चित्त

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) से कक्षा बारहवीं की परीक्षा परिणाम परिणाम घोषित होते ही छात्रों में परीक्षा परिणाम जानने की उत्सुकता दिखाई दी। तमाम छात्र इंटरनेट कैफों के चक्कर लगाते देखे गए। घोषित परीक्षा परिणाम में छात्रों ने विभिन्न स्कूलों में बाजी मारी। हालांकि छात्राएं भी पीछे नहीं रहीं।

सेंट जांस सीनियर सेकेड्री स्कूल के छात्र शिखर गुप्ता ने 93.8, अनुष्का मिश्रा 93.6, यश सक्सेना 91.8, आर्यन गुप्ता 89.4, मुस्कान चडढा 89.4, ने अंक प्राप्त कर टॉप फाइव सूची में स्थान बनाया है। सेंट जांस स्कूल के फादर राबर्ट डिसूजा ने बताया कि विद्यालय में कुल 74 बच्चे पंजीकृत है। जिसमें सात बच्चे अनुत्तीर्ण रहे।

चिल्ड्रेन एकेडमी का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) में बांकेगंज रोड स्थित चिल्ड्रेन एकेडमी के अंकुर गुप्ता ने 92.6 अंक, शैली वर्मा ने 85.4 अंक, कनिष्का कनौजिया ने 78.8 प्रतिशत अंक पाकर कालेज में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया है। चिल्ड्रेस एकेडमी के प्रबंधक एस के गुप्ता ने परीक्षा परिणाम पर खुशी जाहिर करते हुए छात्र-छात्राओं को बधाई देते हुये बताया कि विद्यालय में 54 बच्चों ने परीक्षा दी।

यह भी पढ़ें ..बड़ी खबर: स्वामी प्रसाद मौर्य बोले, …तो इसलिए हमारा देश बंटता चला गया

विद्यालय का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। सभी बच्चे अच्छे अंकों से उत्तीर्ण हुए है। उन्होंने कहा कि सभी छात्रों को अपनी-अपनी क्षमता के अनुसार मेहनत करना चाहिए, सफलता और असफलता से घबराने की आवश्यकता नहीं है। जैसे खेल में जीत एवं हार लगी रहती है, वैसे ही पढाई में भी कभी कम नंबर एवं कभी अधिक नंबर आते हैं, किन्तु मेहनत के दम पर हम अच्छे मुकाम को हासिल कर सकते हैं।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *