तीर्थ सरोवर से कब्जा हटाने और पार्क बनवाने की मांग

तीर्थ सरोवर से कब्जा हटाने और पार्क बनवाने की मांग



गोला गोकर्णनाथ, खीरी। शहर के लखीमपुर रोड स्थित बादलनगर के निवासियों ने नगर पालिकाध्यक्ष को बस्ती में पार्क बनवाने के लिए ज्ञापन दिया है। नगर निवासी सुशील पांडे, सीताराम केडिया, हरिशंकर शर्मा, प्रेम कुमार आदि ने पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल को ज्ञापन पत्र देकर कहा कि बादलनगर में पार्क के लिए पहले से ही भूखंड आरक्षित है।

यह भी पढ़ें … ताईक्वांडो सीख रही बालिकाएं

बस्ती के लोगों के विश्राम, पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य से पार्क की आवश्यकता है। लोगों ने पालिकाध्यक्ष को ज्ञापन देकर शीघ्र पार्क निर्माण कराने की मांग की, साथ ही पलिया विधायक रोमी साहनी का पार्क बनवाने के लिए सिफारशी पत्र भी सौंपा। पालिकाध्यक्ष ने आश्वस्त करते हुए कहा कि पार्क के लिए बोर्ड बैठक में प्रस्ताव पास कर शीघ्र निर्माण कराया जाएगा।

शहर की समस्याओं को लेकर समिति ने राज्यपाल को भेजा ज्ञापन

पर्यावरण एवं जनकल्याण समिति ने राज्यपाल को संबोधित सात सूत्री  ज्ञापन एसडीएम को सौंपा, जिसमें समिति के कार्यकर्ताओं ने मांग उठाई कि छोटी काशी गोला के तीर्थ सरोवर जो कि भद्रकुण्ड के नाम से धर्म शास्त्रों में वर्णित है, उस पर भूमाफिया निरंतर कब्जा कर रहे है।

यह भी पढ़ें … गोला की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पूर्व एसडीएम योगानंद के कार्यकाल में उक्त सरोवर की हदबंदी कर गहरी खाई खुदवाकर पिलर लगवाए थे, तथा अवैध कब्जेदारों को नोटिसे जारी हुई थी। इसके बावजूद पुन: निर्माण कार्य कराया जा रहा है। यही नहीं कब्जेदारों ने कई पिलर क्षतिग्रस्त कर उखाड दिए गए है। तहसील के निकट भूमाफियाओं द्वारा आसामी पट्टे पर अवैध रुप से कब्जा कर रात दिन निर्माण कार्य कराना प्रारंभ कर दिया। जबकि पूर्व में प्रशासन द्वारा खाली कराया गया था। गोला देहात ग्राम पंचायत के लेखपाल ने गलत तरीके से ग्राम समाज की जमीन की पैमाइश किए जाने की जांच कराई जाए। शहर में आवारा पशुओं के विचरण पर अंकुश लगाया जाए।

यह भी पढ़ें … युवा व्यापार मंडल की कार्यकारिणी का हुआ गठन

शहर के अंदर कोठी भटठा जो कि प्रतिबंधित कर दिया गया था उसके बावजूद यह भटठा लगातार चलाया जा रहा जिसके कारण उत्पन्न गर्मी से जल स्तर में काफी गिरावट आई है। इस मौके पर समिति के अध्यक्ष राजीव कुमार वर्मा उपाध्यक्ष प्रेम वर्मा विधानसभा प्रभारी गोला शकील खान विधानसभा अध्यक्ष गोला मनोज गुप्ता गोला नगर प्रभारी हसन रजा बरकाती ब्लॉक अध्यक्ष राजेंद्र मिश्रा, ब्लॉक प्रभारी अनिल वर्मा, मान सिंह, संदीप दीक्षित, रामनिवास रावत सहित कई पदाधिकारी कार्यकर्ता उपस्थित है।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *