योगी की कैबिनेट बैठक में 9 प्रस्तावों पर लगी मुहर, सुधरेगा ट्रैफिक मैनेजमेंट

योगी की कैबिनेट बैठक में 9 प्रस्तावों पर लगी मुहर, सुधरेगा ट्रैफिक मैनेजमेंट



लखनऊ। प्रदेश की योगी सरकार ने मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में नौ प्रस्तावों पर मुहर लगायी है। इसके साथ ही 6 राजकीय मेडिकल कॉलेज में जूनियर रेजिडेंट के 484 पद नए सृजित करने के प्रस्ताव को पास किया गया है। सरकार ने कैबिनेट बैठक में भी हाई-वे पर ट्रैफिक मैनेजमेंट लागू करने के निर्णय पर मुहर लगा दी।

बैठक में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बेहतर यातायात प्रबंधन के लिए एडवांस मैनेजमेंट ट्रैफिक कंट्रोल सिस्टम लागू करने के प्रस्ताव को मंजूरी मिली है। इससे न केवल दुर्घटना रोकने में सहूलियत मिलेगी बल्कि आपात स्थिति में फंसे लोगों को सहायता भी मुहैया कराई जा सकेगी।

यह भी पढ़ें … खीरी: अवैध सम्बन्धों के चलते हुई थी विजय की हत्या, पति पत्नी समेत चार गिरफ्तार

यूपी सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि यूपी कैबिनेट ने 67 अरब 71 करोड़ 88 लाख 36000 रुपए का लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के एकमुश्त बजटीय अनुमोदन को मंजूरी दे दी है। गोरखपुर के ट्रैफिक को सुधारने के लिए मेट्रो परियोजना के डीपीआर और फिजिबिलिटी के अध्ययन को भी इस बैठक में मंजूरी दी गई। बैठक में पीडब्ल्यूडी के प्रमुख अभियंता के कार्यालय में वाहनों की पार्किंग के निर्माण कार्य के तहत कार्यालय की 20 पुरानी इमारतों को ध्वस्त करने का फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ें … वाराणसी में निर्माणाधीन पुल गिरने से 18 की मौत, दर्जनों घायल

कैबिनेट की बैठक में उ.प्र. शीरा नियंत्रण अधिनियम, 1964 में संशोधन किए जाने के संबंध में भी प्रस्ताव पारित हुआ है। कैबिनेट ने पं.दीनदयाल ग्रामोद्योग रोजगार योजना शुरू किये जाने के संबंध में निर्णय लिया है। इसके तहत वित्तपोषित/स्थापित इकाईयों को अधिकतम 25 लाख ऋण सीमा तक अधिकतम 13 प्रतिशत तक ब्याज उपादान बैंकों के माध्यम से दिया जायेगा। इसके अलावा कैबिनेट से प्रशिक्षित कृषि उद्यमी स्वाववलंबन योजना में संशोधन का प्रस्ताव पारित हुआ है

यह भी पढ़ें … अब खीरी में कुत्ते के हमले से बच्चा जख्मी, भर्ती


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *