खीरी: दुराचार पीड़ित महिला की मौत के बाद हरकत में आयी पुलिस

खीरी: दुराचार पीड़ित महिला की मौत के बाद हरकत में आयी पुलिस



सांकेतिक फोटो

लखीमपुर खीरी। बीते दिन बलात्कार से आहत होकर आत्मदाह करने वाली महिला की मौत के बाद पुलिस विभाग में हड़कम्प मच गया। महिला की मौत की खबर पाकर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। सूचना पाकर पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे तथा मृतका के परिजनों से पूछताछ की इस दौरान अपर पुलिस अधीक्षक व सीओ पोस्टमार्टम हाउस पर डटे रहे।

यह भी पढ़ें … आंधी और तूफान से गिरी दीवार, युवती व बच्ची घायल

जानकारी के अनुसार निघासन थाना क्षेत्र के एक गांव में एक महिला (45) ने  दुराचार की वारदात से आहत होकर रविवार को खुद पर मिट्टी का तेल छिड़कर आग लगा ली थी, जिससे पीड़ित महिला गम्भीर रूप से झुलस गयी थी। घटना के बाद महिला के परिजनों ने आनन-फानन में उसे निघासन सीएचसी में भर्ती कराया। लेकिन सीएचसी के डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद महिला जिला अस्पताल भेज दिया था। जहां महिला की हालत को नाजुक देखते हुए जिला अस्पताल के डाक्टरों ने उसे लखनऊ के ट्रामा सेन्टर रेफर कर दिया था। लेकिन गम्भीर रूप से झुलसी हुई महिला ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। रेप पीड़ित महिला की मौत की खबर पाकर पुलिस प्रशासन में हड़कम्प मच गया। सूचना पाकर पुलिस ने मृतका के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।

यह भी पढ़ें … कोतवाल को व्यापारियों ने किया सम्मानित

वारदात की गम्भीरता को देखते हुए अपर पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया व सीओ श्रेष्ठा ठाकुर पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचे तथा मृतका के पति के बयान दर्ज किये। मृतका पति ने बताया कि घटना के दिन वह घर नही था। घर पर पत्नी को अकेला पाकर गांव के ही राजेश पुत्र शिवभगवान तथा बदलू पुत्र भारत ने उसे दबोच लिया तथा उसके साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दे दिया। शाम को जब वह घर वापस लौटा तो पत्नी ने आपबीती बतायी। तब उसने आरोपियों के घर पर शिकायत की तो उसकी पिटाई कर दी। दूसरे दिन दोनों आरोपियों ने पत्नी पर फब्तियां कसनी शुरू कर दी। जिससे क्षुब्ध होकर मेरी पत्नी ने आत्मदाह कर मौत को गले लगा लिया। अपर पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया ने बताया कि मृतका के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जायेगी।

यह भी पढ़ें … केंद्र और प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर विफल: नकवी


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *