यूपी: आंधी तूफान ने मचाई तबाही, 34 लोगों की मौत

यूपी: आंधी तूफान ने मचाई तबाही, 34 लोगों की मौत



Lucknow. प्रदेश में आंधी तूफान ने भारी तबाही मचाई है। बुधवार को देररात आए तूफान से करीब 34 लोगों की मौत हो गई है जबकि तमाम लोग घायल हो गए हैं। वहीं, कई मवेशियों के मारे जाने की आशंका है। ताया जा रहा है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तूफान का असर ज्यादा था। फिलहाल प्रशासन तबाही के आंकलन में जुटा है।

यह भी पढ़ें …. बसपा विधानसभा प्रभारी ने सेक्टर अध्यक्षों का किया गठन

प्रदेश में बुधवार देरशाम आंधी तूफान ने काफी तबाही मचाई है। बताया जा रहा है कि आंधी की रफ्तार करीब 130 किलोमीटर प्रतिघंटा थी। आंधी ने सबसे ज्यादा आगरा मंडल में तबाही मचाई है। ​आगरा मंडल में करीब 23 लोगों की मौत हो गई है। अगर पूरे प्रदेश की बात की जाए तो करीब 34 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई लोग घायल हुए हैं। वहीं, कई मवेशियों के मारे जाने की आशंका है। करीब 90 मिनट तक आंधी, बारिश और ओलावृष्टि के चलते सैकड़ों पेड़ और होर्डिंग गिर पड़े, जबकि देहात में कई मकानों की छत उड़ गई। बताया जा रहा है कि ग्रामीण इलाकों में आधी तूफान ने काफी तबाही मचाई है। खेतों में कटी पड़ी गेहूं की फसल को काफी नुकसान हुआ है। आम समेत अन्य फसलों को भारी नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़ें …. बीआर मेमोरियल के छात्रों ने टॉप फाइव में बनाया स्थान

मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ और साईक्लोनिक सर्कुलेशन के साथ बढ़े तापमान के चलते आगामी 48 घंटे में मौसम को लेकर मौसम अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के करीब एक दर्जन से अधिक जिलों में अगले 48 घंटों में तेज हवाओं, आंधी-तूफान और बारिश की प्रबल संभावना जताई गई है। शासन ने अलर्ट जारी कर मौसम में बदलाव की स्थिति में होने वाली समस्याओं से निपटने के लिए तैयार रहने का निर्देश जारी कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें ….  श्रमिक दिवस पर कर्मचारियों को किया सम्मानित


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *