राहुल गांधी ने कही ऐसी बात कि भाजपा में मच गया हडक़म्प

राहुल गांधी ने कही ऐसी बात कि भाजपा में मच गया हडक़म्प



नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भारतीय जनता पार्टी पर लगातार हमलावर हैं। राहुल कोई ऐसा मौका नहीं छोड़ रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार को भी भारतीय जनता पार्टी को निशाने पर लिया। राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा सरकार की जातीय मानसिकता ने देश के सीने पर चोट पहुंचाई है। मध्य प्रदेश के युवाओं के सीने पर एससी/एसटी लिखकर संविधान पर हमला किया गया है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल के उम्मीदवारों के सीने पर उनसे जुड़ी जाति अंकित करने को लेकर राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (आरएसएस) व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर सोमवार को हमला किया।

यह भी पढ़ें ..वीडियो: हर्ष फायरिंग में दूल्हे की मौत, महिला गम्भीर

राहुल ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी ने अपने जातिवादी दृष्टिकोण से देश को चोट पहुंचाया है। राहुल ने एक ट्वीट में घटना को लेकर भाजपा व आरएसएस की सोच को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस तरह की सोच को हराएगी।

राहुल गांधी ने कांस्टेबल उम्मीदवारों की एक तस्वीर भी संलग्न की, जिसमें उनके सीने पर चिन्ह अंकित किए गए थे। उन्होंने कहा कि यह भाजपा/आरएसएस की सोच है। इसी सोच ने पहले दलितों को अपने गले में ‘हांडी’ बांधने व शरीर से झाड़ू बाधने को बाध्य किया था और उन्हें मंदिरों में जाने की अनुमति नहीं दी। हम इस मानसिकता को हराएंगे।

यह भी पढ़ें … मोदी के शासन में भारत नफरत, झूठ की भूमि बन गया : सोनिया

बता दें कि मध्य प्रदेश के धार जिले में चिकित्सा जांच के दौरान आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के सीने पर एससी (अनुसूचित जाति) या एसटी (अनुसूचित जनजाति) अंकित किया गया था। राज्य सरकार ने इस मामले में रविवार को जांच के आदेश दिए थे। धार के पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र सिंह ने कहा कि इसके पीछे कोई दुर्भावनापूर्ण मंशा नहीं हो सकती है। उन्होंने कहा कि पिछली बार भर्ती के दौरान कुछ गलतियां हुई थीं। अस्पताल ने इस बार किसी भी गलती से बचने के लिए इस पद्धति का इस्तेमाल किया होगा। हालांकि, मामले में जांच का आदेश दे दिया गया है।

 


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *