आईपीएल-11 : जीत की राह पर लौटना चाहेंगी बेंगलोर-कोलकाता

आईपीएल-11 : जीत की राह पर लौटना चाहेंगी बेंगलोर-कोलकाता



Share on FacebookTweet about this on TwitterShare on Google+Pin on PinterestShare on LinkedIn

बेंगलुरू। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में जब एक दूसरे के खिलाफ एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में उतरेंगी तो दोनों की कोशिश जीत की राह पर वापस लौटने की होगी।

कोलकाता की टीम आठ टीमों की अंकतालिका में छह अंकों के साथ चौथे स्थान पर है तो वहीं बेंगलोर छह मैचों में चार अंकों के साथ छठे स्थान पर है। कोलकाता इस मैच में दो हार के बाद मैदान पर उतर रही है। उसे किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। पिछले दो मैचों में कोलकाता के गेंदबाज और बल्लेबाज संयुक्त रूप से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। कप्तान दिनेश कार्तिक ने बल्लेबाजी में आगे रहकर टीम का नेतृत्व किया है। वहीं उनके उप-कप्तान रोबिन उथप्पा और नितीश राणा, क्रिस लिन और हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल संयुक्त होकर टीम को जीत नहीं दिला पाए हैं।

यह भी पढ़ें ..मुख्यमंत्री योगी गोरखपुर के तीन दिवसीय दौरे पर

कोलकाता की चिंता पिछले दो मैचों में गेंदबाजी की रही है। टीम की स्पिन तिकड़ी कुलदीप यादव, पीयूष चावला और सुनील नरेन पटरी से भटक गए हैं और जमकर रन लुटा रहे हैं। वहीं युवा तेज गेंदबाज शिवम मावी, मिशेल जॉनसन को भी पिछले मैच में दिल्ली के नए कप्तान श्रेयस अय्यर और युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने जमकर धोया था। वहीं बेंगलोर का यह सीजन बेहद निराशाजनक रहा है जहां वो कभी भी लय में नहीं दिखी। टीम की बल्लेबाजी सिर्फ और सिर्फ कप्तान विराट कोहली और अब्राहम डिविलियर्स के ऊपर निर्भर है। क्विंटन डी कॉक, मनदीप सिंह, ब्रैंडन मैक्कलम का बल्ला अभी तक खामोश ही रहा है।

यह भी पढ़ें … प्रेम-प्रसंग के चलते गोमती में कूदी युवती, बचाया

बेंगलोर के हिस्से अभी तक सिर्फ दो जीत आई हैं। उसे 13 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीत मिली थी तो वहीं 21 अप्रैल को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ भी वह जीत हासिल करने में सफल रही थी।  टीम की गेंदबाज हमेशा से चिंता का कारण रही है और इस बार भी यह देखने को मिला है। युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर की स्पिन जोड़ी ने हालांकि प्रभावित तो किया है लेकिन समर्थन की कमी साफ देखने को मिली है। तेज गेंदबाजों में उमेश यादव एक-दो मौकों पर अच्छा कर पाए हैं जबकि क्रिस वोक्स अपनी लय को बनाए नहीं रख पाए हैं।

टीम :

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, सरफराज खान, क्रिस वोक्स, युजवेंद्र चहल, ब्रेंडन मैक्कलम, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, क्विंटन डी कॉक, मनदीप सिंह, कुलवंत खेजरोलिया, कोलिन डी ग्रांडहोमे, उमेश यादव, मोइन अली, मनन वोहरा, अनिकेत चौधरी, मुरुगुन अश्विन, मनदीप सिंह, पवन नेगी, मोहम्मद सिराज, पार्थिव पटेल, अनिरुद्ध जोशी, पवन देशपांडे, टिम साउदी, कोरी एंडरसन।

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, क्रिस लिन, रोबिन उथप्पा, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नितीश राणा, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, मिशेल जॉनसन, शुभमन गिल, विनय कुमार, रिंकू सिंह, कैमरून डेलपोर्ट, जेवन सीयरलेस, अपूर्व वानखेड़े, इशांक जग्गी, टॉम कुरैन।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *