मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में 151 जोडे हुये एक दूजे के

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में 151 जोडे हुये एक दूजे के



 

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में 151 जोडे हुये एक दूजे के
मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में 151 जोडे हुये एक दूजे के

गोला गोकर्णनाथ, खीरी। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत शुक्रवार को पब्लिक इण्टर कालेज में आयोजित विवाह समारोह में 6 मुस्लिम व एक सिक्ख जोडे सहित 151 जोडेे परिणय सूत्र में बंध गए। जिसमें इस आयोजन में 20-20 हजार रुपये के चेक और गृहस्थी का सामान उपहार में मिला तो नव दम्पतियों और उनके परिवारीजनों की चेहरे खिल उठे। इस दौरान डीएम शैलेन्द्र सिंह व एसपी डा. एस चिन्नप्पा, विधायक अरविन्द गिरि, पालिकाध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल, एसडीएम पल्लवी मिश्रा, सीओ अभिषेक प्रताप अजेय सहित तमाम नव दम्पति को आर्शीवाद दिया।

डीएम, एसपी, विधायक और पालिकाध्यक्ष ने दिया आर्शीवाद

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत गोला पब्लिक इण्टर कालेज के परिसर में गायत्री परिवार के द्वारा 151 जोडों का विवाह सम्पन्न कराया गया। मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना से जिले के दूर दराज से आये लोग शादी के बंधन में बंधे। जिससे गरीब तबगे के लोगों में खुशी देखी गई। डीएम शैलेन्द्र सिंह ने कहा कि सामूहिक विवाह योजना मुख्यमंत्री की सबसे महत्वाकांक्षी योजना है। समाज में कैंसर का रूप ले चुकी दहेज प्रथा जैसी कुरीतियों के कारण गरीब परिवारों की कन्याओ का विवाह नहीं हो पाता था।

यह भी पढ़ें … समाजवादी महिला सभा ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

प्रदेश सरकार ने समाज में फैली दहेज प्रथा की कुरीति और शादी विवाह में होने वाले फिजूल खर्ची पर अंकुश लगाने के लिए सामूहिक विवाह योजना की शुरुआत की है। बिना किसी भेदभाव के समाज के हर वर्ग के गरीब परिवार इस योजना से लाभान्वित हो रही है। समारोह के अन्त में सभी 151 दम्पतियों को उपहार भेंट कर उन्हें विदाई दी गई। इस मौके पर जिलाध्यक्ष शरद बाजपेई, तहसीलदार आशुतोष गुप्ता, प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार त्यागी, डा. अजय वर्मा, अवधेश मिश्रा आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें ..पैसे जमा होने के छह माह बाद नहीं दिया बिजली कनेक्शन


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *