इस मामले में मुख्यमंत्री योगी रहे अव्वल, अब मिलेगी ट्रॉफी

इस मामले में मुख्यमंत्री योगी रहे अव्वल, अब मिलेगी ट्रॉफी



लखनऊ। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फेसबुक पर देश के सबसे लोकप्रिय विशिष्ट लोगों में शुमार ही नहीं हैं, वह देश के मुख्यमंत्रियों की रैंकिंग में अव्वल आए हैं। जी हां सीएम योगी फेसबुक पर देश के किसी भी मुख्यमंत्री से ज्यादा लोकप्रिय हैं। फेसबुक ने खुद अपने सर्वे में इस बात का खुलासा किया है। सीएम का फेसबुक पेज सबसे ज्यादा देखे जाने वाला पेज बन गया है। इस पेज को फेसबुक की रैंकिंग में पहला स्थान मिला है। इसके लिए फेसबुक की ओर से मुख्यमंत्री योगी को दिल्ली में पुरस्कार के रूप में ट्रॉफी प्रदान दी जाएगी।

फेसबुक ने जारी की सूची

दरअसल फेसबुक रिएक्शन, शेयर व कमेंट के आधार पर देश में टॉप रैंक वाले फेसबुक पेज की सूची जारी करता है। हाल ही में फेसबुक ने अपने सर्वे के आधार पर सरकारी संस्थानों, मंत्रियों और राजनीतिज्ञों में टॉप रैंकिंग वालों की सूची जारी की है।

यह भी पढ़ें … सेक्सोलॉजिस्ट एके जैन पर फर्जीवाड़े का आरोप, मुकदमा दर्ज

फेसबुक ने यह सूची पिछले एक साल (01 जनवरी 2017 से 31 दिसम्बर 2017 तक) की अवधि के सर्वे के आधार पर जारी की है। बताते हैं कि एक साल में लगभग 5.4 मिलियन से ज्यादा योगी आदित्यनाथ के फेसबुक पर फॉलोअर बने।

दूसरे नंबर पर हैं वसुंधरा राजे

फेसबुक के भारत, दक्षिण एवं मध्य एशिया के पब्लिक पॉलिसी मैनेजर नितिन सलूजा के मुताबिक देश के मुख्यमंत्रियों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का फेस बुक पेज पहले नंबर पर है। उन्हें सबसे ज्यादा लाइक्स और कमेंट मिले हैं। साथ ही उन्हें सबसे ज्यादा लोगों ने सर्च किया है। इस संबंध में मुख्यमंत्री को बधाई देते हुए एक पत्र फेसबुक की ओर से भेजा गया है। फेसबुक मुख्यमंत्री के दिल्ली जाने पर उन्हें ट्रॉफी भेंट करेगा।

यह भी पढ़ें … पिता की हैवानियत से तंग तीन सगी बहनें ट्रेन के आगे कूदी

इसके लिए फेसबुक के पब्लिक पॉलिसी मैनेजर नितिन सलूजा ने  मुख्यमंत्री योगी से मिलने के लिए वक्त मांगा है। फेसबुक के सर्वें में दूसरे नम्बर पर राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया और  तीसरे नम्बर पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी हैं।

यह भी पढ़ें …  दबंगई: भाजपा विधायक ने टैंकर प्रभारी को ‘मुर्गा’ बनाया, फिर कराई उठक-बैठक

यह भी पढ़ें …  जानिए कौन है ‘चाणक्य’ और ‘विश्वकर्मा’, केशव मौर्य के काम पर रखेंगे नजर


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *