बाघ ने बछड़े को बनाया निवाला, ग्रामीणों में दहशत

बाघ ने बछड़े को बनाया निवाला, ग्रामीणों में दहशत



लखीमपुर खीरी। धौरहरा खीरी क्षेत्र के ग्राम नैनापुर के एक किसान के घर के बाहर बंधे बछड़े को बाघ ने अपना निवाला बना लिया। सुबह किसान ने जब देखा तो उसके होश उड़ गए। इसकी सूचना वनरेन्ज सहित कोतवाली में दी। कोतवाल और रेंजर ने मौके का निरीक्षण किया। पूरे गांव में दहशत फैल गई है। वन विभाग के लोगों ने गांव वालों को सतर्क रहने को कहा है। वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि बाघ नहीं तेंदुआ हो सकता है।

बाघ ने बछड़े को बनाया निवाला, ग्रामीणों में दहशत
बाघ ने बछड़े को बनाया निवाला, ग्रामीणों में दहशत

 बाघ की आमद से दहशत

बताते हैं कि 19 अप्रैल की रात करीब एक बजे ग्राम नैनापुर में रहने वाले किसान लोकराम के घर के बाहर बधी गाय के बछड़े पर बाघ ने हमला कर दिया। वहीं, पर बछड़े को निवाला बना लिया। शुक्रवार सुबह जब लोगों ने देखा तो दंग रह गए। आस पास पग मार्ग भी देखे गए। किसान का कहना है कि वह गाय और उसके बछड़े को घर के बाहर बांधकर घर के अंदर सो गया। इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी गयी।

यह भी पढ़ें … खीरी पुलिस को बड़ी कामयाबी, तीन साल से फरार अपराधी को दबोचा

कोतवाल धौरहरा सुनील सिंह और धौरहरा रेंजर आरके दीक्षिति गांव पहुंचे। मौके पर मुआयना किया। रेन्जर से गांव वालों से सतर्क रहने को कहा है। बाघ की आमद से पूरे गांव में दहशत फैल गई है। उधर रेंजर आरके दीक्षित ने बताया कि किस तरह बछड़े को खाया गया है उसे देखने से लगता है बाघ तो नहीं है या तो कोई छोटा तेन्दुआ या लकड़बग्धा हो सकता है। नदी किनारे तक पगचिन्ह मिलें हैं। डब्ल्यूडब्ल्यूएफ की टीम इसकी जांच कर रही है।

पहले भी आ चुका है तेंदुआ और बाघ

उधर, धौरहरा खीरी में करीब एक साल पहले दिसम्बर महीने में शिकारियों द्वारा लगायी गयी खाबड़ में एक तेन्दुआ नैनापुर के पड़ोसी गांव मैलापुरवा के पास खेत में फंस गया था।

यह भी पढ़ें … इस मामले में मुख्यमंत्री योगी रहे अव्वल, अब मिलेगी ट्रॉफी

पूरे सात घंटे बाद वन विभाग की टीम काबू कर पायी थी। यह इलाका घाघरा के पार बहराइच जंगल से जुड़ा है। नदी में पानी कम होने से तेन्दुआ, बाघ, लकड़बग्घा जैसे हिन्सक जानवर इधर आ जाते हैं। बछड़े के शिकार से इस आशंका को बल मिलता है कि तेन्दुआ या बाघ की आमद हो चुकी है।

यह भी पढ़ें … सेक्सोलॉजिस्ट एके जैन पर फर्जीवाड़े का आरोप, मुकदमा दर्ज

यह भी पढ़ें … पिता की हैवानियत से तंग तीन सगी बहनें ट्रेन के आगे कूदी

यह भी पढ़ें … दबंगई: भाजपा विधायक ने टैंकर प्रभारी को ‘मुर्गा’ बनाया, फिर कराई उठक-बैठक

यह भी पढ़ें … जानिए कौन है ‘चाणक्य’ और ‘विश्वकर्मा’, केशव मौर्य के काम पर रखेंगे नजर


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *