एमएलसी का टिकट न मिलने पर भाजपा का विरोध करेगी परिषद

एमएलसी का टिकट न मिलने पर भाजपा का विरोध करेगी परिषद



एमएलसी का टिकट न मिलने पर भाजपा का विरोध करेगी परिषद
एमएलसी का टिकट न मिलने पर भाजपा का विरोध करेगी परिषद

गोला गोकर्णनाथ, खीरी। अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद के राष्ट्रीय महासचिव दिलीप कुमार गुप्त ने कहा कि विधान परिषद के होने वाले चुनाव के लिए भाजपा ने किसी वैश्य प्रत्याशी का चयन नहीं किया है यदि वैश्य प्रत्याशी को टिकट नहीं दिया गया तो परिषद भाजपा का विरोध करेगी।

सरकार ने व्यापारी कल्याण परिषद की घोषणा की

व्यापारी नेता शिवगोपाल गुप्त के आवासीय हाल में आयोजित परिषद की नगर इकाई के शपथ ग्रहण में उन्होंने कहा कि वैश्य और व्यापारियों ने सदैव भाजपा प्रत्याशियों को चुनाव में विजयश्री दिलाई है। इसके बावजूद विधान फरियाद चुनाव में भाजपा एक भी वैश्य को प्रत्याशी नहीं बना रही है। परिषद ने भाजपा के शीर्ष नेताओं से इसका विरोध दर्ज करवाकर राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. सुमंत गुप्ता या भाजपा के प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता को टिकट देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि परिषद काफी समय से व्यापारी आयोग के गठन की मांग करती रही है इस पर सरकार ने व्यापारी कल्याण परिषद की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें … बच्चों से दुष्कर्म के दोषियों के लिए मौत की सजा का कानून बनेगा : मेनका

पिछड़े वर्ग को नहीं दिया जा रहा प्रतिनिधित्‍व

उन्‍होंने कहा कि इस जिले में वैश्यों की 56 उपजातियों में 25 पिछडे वर्ग की निवास करती है किन्तु उन्हें राजनीति में पिछडे वर्ग के हिसाब से प्रतिनिधित्व नहीं दिया जा रहा है इसका भी विरोध हमें करना होगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता त्रिलोकी नाथ पुरवार ने और संचालन मनोज सक्सेना ने किया। इस मौके पर मण्डलीय उपाध्यक्ष संजय माहेश्वरी, राजेश अग्रवाल, महेशपुरी, बलदेव प्रसाद गुप्त सहित काफी संख्या में वैश्य समाज के लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें … प्रधानमंत्री मोदी आज छत्तीसगढ़ दौरे पर, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

नवनियुक्त पदाधिकारियों को दिलाई शपथ

नवनियुक्त अध्यक्ष रामेन्द्र कुमार गुप्त, उपाध्यक्ष शिवगोपाल गुप्त, विपुल गुप्त, रवि लोहिया, अजय गर्ग, महामंत्री मुकेश राठी, मंत्री नवनीत गुप्ता, कोषाध्यक्ष मनोज गुप्ता, विधि सलाहकार मनोज सक्सेना, सदस्य शंकर लाल अग्रवाल, राजाराम गुप्त, प्रमोद गुप्ता, अनुराग गुप्त, राजू गुड वाले, अवधेश पुरवार, शिवम गुप्ता, द्वारिका प्रसाद रस्तोगी आदि को मुख्य अतिथि ने पद एवं गोपनीयता का शपथ दिलाई।

यह भी पढ़ें … किसानों की समस्‍याओं को लेकर सातवें दिन भी धरना जारी

नगर पालिका परिषद के नवनिर्वाचित सदस्य आनंद सोनी, राजेश गुप्ता, गुडिया राजपूत का माल्यार्पण कर प्रमाण पत्र देकर अभिनंदन किया गया। इसी कडी में ट्रेडर्स एवं इंडस्ट्रीज वेलफेयर एसाशिऐशन की जिलाध्यक्ष नीति गुप्ता और महामंत्री पारुल गुप्ता ने अध्यक्ष पद के लिए मीरा गुप्ता, महामंत्री अंजू गुप्ता और कोषाध्यक्ष पद के लिए शीला गुप्ता का माल्यार्पण कर शपथ दिलाई।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *