सलमान अकेले नहीं,  ये हस्तियां भी कर चुकी हैं कानून का सामना

सलमान अकेले नहीं,  ये हस्तियां भी कर चुकी हैं कानून का सामना



Share on FacebookTweet about this on TwitterShare on Google+Pin on PinterestShare on LinkedIn
सलमान अकेले नहीं,  ये हस्तियां भी कर चुकी हैं कानून का सामना
सलमान अकेले नहीं,  ये हस्तियां भी कर चुकी हैं कानून का सामना

मुंबई। राजस्थान काले हिरण शिकार मामले में पांच साल की सजा पाए बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को जमानत मिल गई। सलमान उन चर्चित फिल्म हस्तियों की सूची में शामिल हैं जिनके साथ कानून का चोली दामन जैसा साथ रहा है। इन हस्तियों ने बीते सालों में कई सुर्खियां बटोरी हैं। अपने असाधारण दर्जे और फिल्म जगत में अपने ऊपर निवेश के कारण 52 वर्षीय सलमान का इस सूची में अव्वल स्थान है। सलमान का कानून, पुलिस और अदालत से गहरा नाता जुड़ा है।

यह भी पढ़ें …. चैती मेला : सांस्कृतिक मंच पर जूनियर वर्ग की हुई गायन प्रतियोगिता

बीते एक दशक में दूसरी बार वह अदालत और हवालात के अंदर बाहर हुए हैं। इससे पहले 28 सितंबर 2002 में अपनी टोयोटा एसयूवी से हुए सड़क हादसे में उन्हें अदालत का चक्कर लगाना पड़ा था। पॉश बांद्रा में एक बेकरी के पास हुए सड़क हादसे में उनकी गाड़ी ने फुटपाथ पर सोए व्यक्ति को कुचल दिया था। मामले की सुनवाई के बाद उन्हें पांच साल कैद की सजा सुनाई गई थी लेकिन दिसंबर 2015 में अपील के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया था। अब महाराष्ट्र सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय में उनके रिहा होने को चुनौती दी है।

संजयदत्‍त भी जा चुके हैं जेल

इसी सूची में ठीक अगला नाम है संजय दत्त का। संजय पहली बड़ी हस्ती थे जिन्हें दोषी करार दिया गया था और उन्होंने जेल में अपनी सजा पूरी की थी।  इनके बाद नाम आता है फरदीन खान का जिन्हें मई 2001 में दलाल से कोकीन खरीदने के आरोप में जुहू से गिरफ्तार किया गया था। वह दिवगंत फिरोज खान के बेटे हैं। उन्हें एक विशेष एनडीपीएस न्यायालय के समक्ष पेश किया गया लेकिन एक दशक से अधिक समय बाद उन्हें सशर्त रिहा कर दिया गया।

मोनिका बेदी ने भी बटोरीं थी सुर्खियां

वहीं अभिनेत्री मोनिका बेदी ने सितंबर 2002 में उस वक्त सुर्खिया बटोरी थी जब उन्हें पुर्तगाली अधिकारियों ने नकली दस्तावेजों के साथ देश में प्रवेश करते वक्त माफिया डॉन अबू सलेम के साथ पकड़ लिया था। बॉलीवुड को जून 2009 में उस वक्त तगड़ा झटका लगा था, जब अभिनेता शाइनी आहुजा को उनकी नौकरानी के साथ दुष्कर्म के आरोपों में गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ें ….  भाजपा नेताओं से भिड़ने वाली आईपीएस चारू निगम का तबादला

पीड़िता को हालांकि बाद में दुश्मन घोषित कर दिया गया था, लेकिन आहुजा के खिलाफ मामला जारी रहा। उन्हें सात साल जेल की सजा सुनाई गई थी जिसके खिलाफ उन्होंने बंबई उच्च न्यायालय में अपील की थी। वह वर्तमान में जमानत पर बाहर हैं।

सैफअली खान भी रहे चर्चा में

बॉलीवुड के छोटे नवाब सैफ अली खान उस वक्त सुर्खियों में आए थे जब फरवरी 2012 में एक पांच सितारा होटल में उन्होंने एनआरआई व्यापारी इकबाल मीर शर्मा के साथ झगड़ा किया था। सैफ को इस मामले में गिरफ्तार किया गया था बाद में उन्हें जमानत मिल गई और मामला मध्यस्थता अदालत में स्थानांतरित कर दिया गया।


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *