26 व 27 को अन्ना यूपी में करेंगे जनसभाएं

26 व 27 को अन्ना यूपी में करेंगे जनसभाएं



लखनऊ। वरिष्ठ समाजसेवी अन्ना हजारे 26 और 27 फरवरी को उत्तर प्रदेश के दौरे पर होंगे। वह यहां अपनी दो दिनी जन-जागरण यात्रा के दौरान लखनऊ और सीतापुर में कई सभाएं करेंगे। अन्ना की यह यात्रा सशक्त लोकपाल, लोकायुक्त की नियुक्ति, किसान उत्थान और व चुनाव सुधार की मांग को लेकर आगामी 23 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में प्रस्तावित सत्याग्रह के मद्देनजर है।

यह भी पढ़ें :- नेशनल हेराल्ड के संपादक नीलाभ मिश्रा का निधन

राष्ट्रीय समन्वय समिति भ्रष्टाचार विरोधी जन आन्दोलन न्यास (आईएसीवीए) के सदस्य सुनील कुमार लाल ने बताया कि लोकपाल- लोकायुक्त की नियुक्ति के लिए वर्ष 2013 में संसद में कानून परित हो गया था लेकिन तब से लेकर अब तक बिल लोकसभा की स्टैडिंग कमेटी के पास पुन:र्विचार के लिए पड़ा है। जो इस कानून को लचर बनाने की मंशा दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि अन्ना आज देश भर में किसानों की शोचनीय स्थिति और उनकी समस्याओं के लेकर आहत है। उन्होने कहा कि समिति चाहती है कि लोकतंत्र को मजबूत हो, इसके लिए चुनावी प्रक्रिया में सुधार हो और राजिनितक दल के विनिमयन के लिए कानून बनाने के साथ ही ईवीएम मशनी में चुनाव चिन्ह की जगह उममीदवार की फोटो का इस्तेमाल किया जाए। उन्होंने कहा कि इन सब मांगों को लेकर वरिष्ठ समाजसेवी अन्ना हजारे दिल्ली में 23 मार्च से सत्याग्रह करेंगे।इसी के तहत 26 व 27 को यूपी में आ रहे है।

यह भी पढ़ें :- सभी को अपनी आस्था प्रकट करने का अधिकार : योगी

वहीं लोकतंत्र मुक्ति आन्दोलन के संयोजक प्रताप चन्द्रा नें बताया कि अन्ना 26  फऱवरी को दिल्ली से सुबह 10:10 पर लखनऊ एयरपोर्ट पर आयेंगे और सदरौना स्थित मान्यवर काशीराम शहरी आवास कालोनी जायेंगे जहाँ कार्यकर्ताओं के साथ कार्यकर्ता सभा करेंगे। इस बाद तत्पश्चात एलडीए कालोनी, कानपूर रोड स्थित डॉ0 राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय में सायं 4 बजे से आयोजित लोकतंत्र की पाठशाला में मुख्य अतिथि के रूप में छात्रों से अपने अनुभव साझा करेंगे।

अगले दिन 27 फऱवरी 2018 को सुबह 08:30 बजे लखनऊ से सीतापुर में आयोजित जनसभा के लिए जायेंगे। सीतापुर में सिधौली, खैराबाद व् कमलापुर में स्थानीय कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे। इसके बाद वह सीतापुर की जनसभा करेंगे और रात्रि विश्राम लखनऊ में करेंगे एवं 28 फऱवरी की सुबह पुणे के लिए रवाना होंगे।

यह भी पढ़ें :- तीन दिनों से काम ठप, उप राज्यपाल अफसरों से बात करेंगे: केजरीवाल


You may also like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *